एक नजर की पहली फाइल

जिलाधिकारी से जांच की मांग

करजाईन बाजार(सुपौल): बायसी पंचायत निवासी दुर्गानंद यादव ने जिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों को आवेदन देकर बायसी पंचायत के नवसृजित प्राथमिक विद्यालय यादव टोला, ड्रेनेज से पूरब वार्ड नंबर 10 के प्रधानाध्यापक उदय प्रकाश नारायण के प्रमाण पत्रों की जांच की मांग की है। आवेदक ने लोक सूचना के तहत ली गई जानकारी की छायाप्रति संलग्न कर अधिकारियों से प्रधानाध्यापक के शिक्षक प्रशिक्षण प्रमाण पत्र, अंक प्रमाण पत्र, प्रवेश पत्र, विद्यालय परित्याग प्रमाण पत्र आदि की जांच करवाने की मांग की है।

---------------------------------------
धन संग्रह समिति का गठन
वीरपुर, (सुपौल): दीनबंधी पंचायत में राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण हेतु धन संग्रह समिति के गठन के लिए प्रखंड प्रमुख आशीष कुमार देव की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में सर्वसम्मति से बौआलाल मेहता को अभियान प्रमुख, रामदेव शर्मा को अभियान सह प्रमुख एवं शिवकुमार यादव को अभियान कोष प्रमुख चुना गया। सदस्य के रूप में सुमन कुमार, नंद लाल शर्मा, दिनेश शर्मा, संतोष शर्मा, ओमप्रकाश मेहता, विनोद मेहता, दीपक मेहता, प्रदीप मेहता, अनिल मेहता, पृथ्वी साह आदि का चयन किया गया।
---------------------------------------
अलाव की मांग
जदिया, (सुपौल): शीतलहर के कारण क्षेत्र में जिदगी जैसे थम सी गई है। तेज पछिया हवा ने लोगों का घर से निकलना मुहाल कर दिया है। लोग अपने-अपने घरों में अलाव की व्यवस्था कर जारी शीतलहर से निजात पाने की जद्दोजहद कर रहे हैं। इस परिस्थिति में भी सरकारी स्तर पर अब तक अलाव की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। आमतौर पर व्यस्त रहने वाला हाइवे 327 ई तथा हाइवे 91 पर भी शीतलहर का असर दिखाई दे रहा है। लोगों ने क्षेत्र में अलाव लगाने की मांग की है।
---------------------------------------
कार्रवाई की मांग
त्रिवेणीगंज, (सुपौल): प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना में आवास सहायक द्वारा रुपये मांगे जाने को लेकर मिरजावा के लाभुकों ने बीडीओ को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है। लाभुकों ने आवास सहायक पर हर ़िकस्त में दस हजार रुपये मांगने का आरोप लगाया है। इस बाबत आरडीओ आशा कुमारी ने कुछ भी बताने से इन्कार किया।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार