India vs Australia 4th Test Day 4 : ऑस्ट्रेलिया का लगा पांचवां झटका, स्टीव स्मिथ को मोहम्मद सिराज ने किया चलता

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा और निर्णायक टेस्ट मैच ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर खेला जा रहा है। चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहली पारी में 369 रन बनाये है जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 336 रन बनाये। फिलहाल ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 202 रन बना लिये हैं और उनकी कुल बढ़त 237 रनों की हो गयी है।

इस मुकाबले की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में मार्नस लाबुशाने के शतक की बदौलत 369 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत ने अपनी पहली पारी में शार्दुल ठाकुर और वॉशिंग्टन सुंदर के अर्धशतकों के दम पर 336 रन बनाए थे। इस तरह मेजबान टीम को 33 रनों की बढ़त मिली थी। वहीं, तीसरे दिन के खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने बिना विकेट खोए 6 ओवरों में 21 रन बनाए थे।
33 रनों की बढ़त के बाद आगे खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया को डेविड वार्नर और मार्कस हैरिस ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच 80 रनों से ज्यादा की साझेदारी हुई। हालांकि, मार्कस हैरिस 38 रन के निजी स्कोर पर शार्दुल ठाकुर की गेंद पर रिषभ पन्त के हाथों कैच आउट हो गए। दूसरी सफलता भारत को वॉशिंग्ट सुंदर ने दिलाई, जिन्होंने डेविड वार्नर को 48 रन के निजी स्कोर पर चलता किया। भारत को तीसरी और चौथी सफलता मोहम्मद सिराज ने दिलाई। सिराज ने पहले मार्नस लाबुशाने को 25 रन के निजी स्कोर पर रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराया और दो गेंदों के बाद ओवर की आखिरी गेंद पर मैथ्यू वेड को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। ऑस्ट्रेलिया का पांचवां विकेट स्टीव स्मिथ के रूप में गिरा, जो 55 रन की पारी खेलकर मोहम्मद सिराज के शिकार बने। उनका कैच रहाणे ने पकड़ा।

अन्य समाचार