IND vs AUS: टीम इंडिया का 'हिटमैन' ऑस्ट्रेलिया में 'सुपरमैन' बनकर छा गया, किया ये कमाल

ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया ने इस बार मैच ही नहीं जीते हैं. दिल भी जीता है. क्रिकेट के हर डिपार्टमेंट में उसने अपने खेल से सभी को प्रभावित किया है. इस दौरे पर लगभग सभी खिलाड़ियों ने अपनी छाप छोड़ी है.अब टीम इंडिया के हिटमैन को ही ले लीजिए जो ब्रिस्बेन टेस्ट में सुपरमैन की तरह छाए हैं. यहां हिटमैन से हमारा मतलब रोहित शर्मा से है, जिनके बल्ले ने बेशक अभी तक कोई बड़ा स्कोर नहीं उगला है लेकिन फील्ड पर गेंद उनके हाथों से ऐसे चिपक रही है जैसे फेविकोल का जोड़ हो.

ब्रिस्बेन टेस्ट में भारतीय हिटमैन रोहित शर्मा ने सुपरमैन का किरदार कुछ ऐसे निभाया है कि 29 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में खेले एक ही टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने के भारतीय रिकॉर्ड की बराबरी की है.
श्रीकांत के रिकॉर्ड की बराबरी की
श्रीकांत ने साल 1992 में ये पर्थ में खेले टेस्ट मैच में कुल 5 कैच पकड़कर रिकॉर्ड बनाया था. 29 साल बाद यानी 2021 में खेले जा रहे ब्रिस्बेन टेस्ट में रोहित शर्मा ने अब तक 5 कैच पकड़कर उस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. किसी एक टेस्ट मैच में 5 कैच पकड़ने वाले रोहित ऑवरऑल 5वें भारतीय खिलाड़ी हैं. उनसे पहले यजुविंद्र सिंह, अजहर, श्रीकांत और रहाणे ये कमाल कर चुके हैं.
ब्रिस्बेन में कैच के मामले में दूसरे बेस्ट
ब्रिस्बेन में खेले एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग के बाद दूसरे खिलाड़ी हैं. फ्लेमिंग ने यहां 1997 में खेले टेस्ट मैच में 6 कैच पकड़े थे. ब्रिस्बेन टेस्ट में रोहित ने पहली पारी में 3 कैच लपके, जिसमें वॉर्नर, स्मिथ और पेन का विकेट शामिल रहा. तो दूसरी पारी में 2 कैच लपके जिसमें मार्नस लाबुशेन और कैमरन ग्रीन का विकेट शामिल रहा.
वर्ल्ड रिकॉर्ड रहाणे के नाम
किसी एक टेस्ट में सबसे ज्यादा 8 कैच पकड़ने का वर्ल्ड रिकॉर्ड रहाणे के नाम है. रहाणे ने ये कमाल 2015 में खेले गॉल टेस्ट में श्रीलंका के खिलाफ किया था.
: Ind vs Aus: आउट होने के बाद स्‍टीव स्मिथ ने LIVE मैच में की ऐसी हरकत, हैरत में पड़ गए दुनियाभर के फैंस

अन्य समाचार