मोहम्मद आमिर ने लिया यू टर्न, पाकिस्तान के लिए खेलने को रखी मिस्बाह उल हक की छुट्टी की शर्त

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) की मौजूदा व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने पिछले दिनों संन्यास की घोषणा कर दी थी. लेकिन अब उनका कहना है कि मुख्य कोच मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) के नेतृत्व वाले सहयोगी स्टाफ के हटने के बाद वह फिर से पाकिस्तान के लिए खेल सकते हैं. टेस्ट क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुके 28 साल के आमिर ने न्यूजीलैंड दौरे के लिए नहीं चुने जाने के बाद पिछले महीने बोर्ड पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. उन्होंने इसके बाद मिस्बाह और गेंदबाजी कोच वकार युनूस पर उनकी छवि को खराब करने का आरोप लगाया.

आमिर ने ट्वीट किया कि वह यह स्पष्ट करना चाहेंगे कि वह पाकिस्तान के प्रतिनिधित्व लिए तभी उपलब्ध रहेंगे जब यह प्रबंधन हट जाएगा. इसलिए कृपया अपनी कहानी बेचने के लिए फर्जी खबरें फैलाना बंद करें. आमिर ने पिछले सप्ताह कहा था कि पाकिस्तान की ड्रेसिंग रूम के माहौल में बदलाव की काफी जरूरत है. उन्होंने मीडिया से कहा था कि खिलाड़ियों को खुद के लिए समय और स्वतंत्रता दें. ड्रेसिंग रूम में इस डरावने माहौल को खत्म करें, यही खिलाड़ी आपके लिए मैच जीतेंगे.
आमिर ने लगाए थे ये आरोप
इससे पहले आमिर ने कहा था कि अभी टीम मैनेजमेंट के साथ जो सबसे बड़ी समस्या है, वह यह है कि टीम से बाहर किए जाने की खबर सोशल मीडिया के जरिए मिलती है. उन्होंने कहा कि टीम मैनेजमेंट उनसे टीम से बाहर करने की बात सीधे नहीं कहता. इसकी जानकारी सोशल मीडिया से मिलती है. पिछले एक साल से वे इन चीजों को बर्दाश्त कर रहे थे. उन्होंने छवि खराब करने की कोशिश की. आपको अपनी छवि बनाने में बहुत मेहनत करनी पड़ती है. यह बहुत मुश्किल फैसला था लेकिन लगा कि समय आ गया है जब चुप नहीं रहना चाहिए.
उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद उन्होंने खुद को सीमित ओवरों के मैचों के लिए उपलब्ध रखा था लेकिन जब वर्तमान टीम प्रबंधन ने जिम्मा संभाला तो अच्छे प्रदर्शन के बावजूद उन्हें नजरअंदाज किया गया. आमिर ने 2019 में सीमित ओवरों के प्रारूप पर ध्यान देने के लिए टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा था. उन्होंने 36 टेस्ट में 119 विकेट लिए है. स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में वह 2010 से 2015 तक पांच साल के लिए प्रतिबंधित भी रहे थे.
नटराजन ने फेंकी सात नो बॉल तो शेन वॉर्न ने उठाए सवाल, सोशल मीडिया पर मिला करारा जवाब

अन्य समाचार