टी 20 विश्व कप 2021 से पहले न्यूजीलैंड की मेजबानी करने की भारत की संभावना

हालिया रिपोर्टों के अनुसार, टी 20 विश्व कप से पहले भारत और न्यूजीलैंड के बीच एक टी 20 आई सीरीज़ हो सकती है। चूंकि मेगा-इवेंट भारत में अक्टूबर / नवंबर के महीने में खेला जाएगा, इसलिए कई बोर्ड शर्तों के अनुरूप होने के लिए एक T20I श्रृंखला के लिए उपमहाद्वीप के दिग्गजों का दौरा करने के इच्छुक हैं। BCCI के एक सूत्र ने खुलासा किया है कि ब्लैक कैप्स को विराट कोहली की शॉर्ट फॉर्मेट सीरीज़ में लेने के लिए भारत की यात्रा करने की संभावना है – रविवार को BCCI एपेक्स काउंसिल की बैठक में चर्चा हुई थी, लेकिन अभी तक विवरण को अंतिम रूप नहीं दिया गया है।

न्यूजीलैंड श्रृंखला की शुरूआत विश्व कप से पहले अधिकतम संभव टी 20 मैच खेलने के मद्देनजर की गई है। दोनों पक्ष 2016 टी 20 विश्व कप के सेमीफाइनल में हार गए और 2021 में एक-दो कदम आगे बढ़ना चाहेंगे। एनडीटीवी स्पोर्ट्स के हवाले से सूत्र ने कहा, ‘कुछ समय में वेन्यू और डिटेलिंग की जाएगी। लेकिन विचार यह है कि टी 20 विश्व कप पर एक नज़र के साथ अधिकतम टी 20 खेल खेलें। यह लड़कों को तैयार करने में मदद करेगा। "
2021 में जाम से भरे शेड्यूल का इंतजार टीम इंडिया को है 2020 में कोविद -19 वायरस के कारण लॉकडाउन के कारण निर्धारित मैचों से कम खेलने के बाद, 2021 टीम इंडिया को मैदान पर बहुत अधिक समय तक प्रतिस्पर्धा करते हुए देखेगा। ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद, विराट कोहली, जो अपने बच्चे के जन्म में भाग लेने के लिए 3 टेस्ट मैचों से गायब होने के बाद टीम में लौटते हैं, जो रूट और उनकी टीम के साथ 4 टेस्ट, 5 T20I और 3 ODI के लिए भिडंत करेंगे। इंडियन प्रीमियर लीग का 14 वां संस्करण अप्रैल के अंत में शुरू होने की उम्मीद है – इस बार भारत में – और मई 2021 तक विस्तारित होगा। आईपीएल के बाद, भारत एक सफेद गेंद के दौरे के लिए पड़ोसियों, श्रीलंका का दौरा करेगा; एशिया कप 2021 भी द्वीप राष्ट्र में आयोजित किया जाना है, और भारत एशियाई के अपने खिताब की रक्षा करने के लिए दिखेगा – एशिया कप 2021 टी 20 प्रारूप में खेला जाएगा।
मेन इन ब्लू को 3 वनडे मैचों के लिए जिम्बाब्वे दौरे पर जाने की उम्मीद है और 5 टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए इंग्लैंड की उड़ान भरने से पहले कई टी 20 आई। घर में ICC T20 विश्व कप से पहले, विराट कोहली के ब्रिगेड में क्विंटन डी कॉक के दक्षिण अफ्रीका और केन विलियमसन के न्यूजीलैंड की मेजबानी करने की संभावना है।

अन्य समाचार