भारत, बांग्लादेश को 20 लाख कोरोना वैक्सीन देगा गिफ्ट, आस लगाए बैठा है पाकिस्तान

बांग्लादेशी अखबार ढाका ट्रिब्यून में जारी रिपोर्ट के मुताबकि भारत से एक विमान वैक्सीन की खेप लेकर बुधवार को शाहजलाल एयरपोर्ट पर उतरेगा.

नई दिल्लीः भारत, बांग्लादेश को 20 लाख कोरोना वैक्सीन की डोज गिफ्ट के तौर पर देगा. इस बात की जानकारी बांग्लादेश के स्वास्थ्य मंत्री ने दी. उन्होंने बताया कि बांग्लादेश को भारत की तरफ से उपहार के रूप में भारी मात्रा में कोरोना वैक्सीन का डोज मिलने वाला है. भारत पहले चरण में ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका वैक्सीन कोविशील्ड जल्द ही बांग्लादेश भेज सकता है.
बांग्लादेशी अखबार ढाका ट्रिब्यून में जारी रिपोर्ट के मुताबकि भारत से एक विमान वैक्सीन की खेप लेकर बुधवार को शाहजलाल एयरपोर्ट पर उतरेगा. ये सीरम इंस्टीट्यूट की वैक्सीन कोविशील्ड होगी.
आस लगाए बैठा है पाकिस्तान
बांग्लादेश को वैक्सीन मिलने के बाद पाकिस्तान भी इस वैक्सीन को लेकर भारत की ओर देख रहा है. पाकिस्तान के ड्रग रेगुलेटरी अथॉरिटी (ड्रैप) ने रविवार को ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका की कोविड-19 वैक्सीन को इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी दे दी है.
पाकिस्तान ने इस वैक्सीन को मंजूरी तो दे दी है लेकिन उसकी मुश्किल ये है कि एस्ट्राजेनेका वैक्सीन का उत्पादन भारत के सीरम इंस्टिट्यूट में हो रहा है.
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के स्वास्थ्य विषय पर विशेष सहायक डॉ फैसल सुल्तान ने कहा, हमने एस्ट्राजेनेका वैक्सीन को मंजूरी दी है क्योंकि इसकी प्रभावशीलता 90 फीसदी है और हम इसकी उपलब्धता सुनिश्चितता करने के लिए अन्य विकल्पों पर विचार कर रहे हैं.
62% लोग अभी भी नहीं लगवाना चाहते कोरोना वैक्सीन, साइड इफेक्ट का डर सबसे बड़ी वजह- सर्वे

अन्य समाचार