बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हराया

ब्रिस्बेन के गाबा में खेले गए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही भारतीय टीम ने चार मैचों की यह सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली. गाबा के मैदान पर पहली बार किसी ने टीम ने 300 से ज्यादा रनों के लक्ष्य का पीछा किया है.

मैच के चौथे दिन आखिरी सेशन में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 294 रन पर समाप्त हुई. ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्मिथ ने सबसे ज्यादा 55 रन बनाए. इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने टेस्ट क्रिकेट में पहली बार एक पारी में पांच विकेट हासिल किए. शार्दुल ठाकुर 4 विकेट लेने में कामयाब रहे.
ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 369 रन बनाए. भारत ने शार्दुल-सुंदर की 123 रन की पार्टनरशिप की बदौलत अपनी टेस्ट की अपनी पहली पारी में 336 रन बनाए. इस तरह ऑस्ट्रेलिया सिर्फ 33 रन की बढ़त हासिल करने में ही कामयाब हो पाया.
पंत और गिल के अलावा चेतेश्वर पुजारा ने भी टीम इंडिया की जीत में अहम योगदान दिया. उन्होंने 211 गेंदो में 56 रनों की पारी खेलकर एक छोर बांधे रखा. गाबा की टूटी हुई पिच पर पुजारा दीवार बनकर खड़े रहे और भारत को मैच में बनाए रखा.

अन्य समाचार