इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए टीम इंडिया घोषित, हार्दिक पंड्या समेत इन दिग्गजों की हुई वापसी



नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद अब भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए टीम की घोषणा कर दी।
इसमें टीम के नियमित कप्तान कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की वापसी हुई है। ईशांत ने साइड स्ट्रेन (मांसपेशियों में खिंचाव) से उबर कर हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के साथ प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की और अच्छी लय में दिखे। इसके अलावा स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को भी इस सीरीज के लिए टीम में चुना गया है।
India have announced the squad for the first two Tests against England Captain Virat Kohli, Ishant Sharma, and Hardik Pandya are back in the side https://t.co/vUCGQkIK2e #INDvENG pic.twitter.com/rj0OnRJACF
बड़ी खबर ये है कि ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और हनुमा विहारी टीम से बाहर हैं, इन दोनों को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोट लगी थी। जडेजा की जगह अक्षर पटेल को टीम में मौका मिला है। जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन को भी पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में चुना गया है।
इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया- रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, हार्दिक पांड्या, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, आर अश्विन, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल।
इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने 18 सदस्यीय टीम चुनी है। जिसमें पृथ्वी शॉ को जगह नहीं मिली है जबकि ऑस्ट्रेलिया में खराब प्रदर्शन के बावजूद मयंक अग्रवाल भी चुने गए हैं। ऋद्धिमान साहा को भी बतौर विकेटकीपर टीम में बरकरार रखा गया है।

अन्य समाचार