IND vs ENG: पहले 2 टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, Ishant Sharma और Hardik Pandya की वापसी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दमदार 2-1 से दमदार जीत हासिल करने वाली टीम इंडिया के अगले मिशन की तैयारियां शुरू हो गई हैं. भारतीय क्रिकेट बोर्ड की सीनियर चयन समिति ने इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने घरेलू सीरीज के लिए पहले 2 टेस्ट के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की टेस्ट टीम में वापसी हुई है, जबकि पितृत्व अवकाश पर गए कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी इस सीरीज से एक बार फिर अपनी वापसी करेंगे. 5 फरवरी से यह सीरीज चेन्नई टेस्ट से शुरू होगी.

कोविड-19 (Covid- 19) के दौर में यह भारत में खेली जाने वाली पहली इंटरनेशनल सीरीज होगी. भारत ने मंगलवार दोपहर ही ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में लगातार दूसरी बार बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज में 2-1 से मात दी है. इसके तुरंत बाद आज शाम को ही अगले मिशन के लिए चयनकर्ताओं ने टीम का ऐलान कर दिया.
ब्रिसबेन टेस्ट में अपना डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज टी. नटराजन (T. Natarajan) को इस टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है, जबकि ब्रिसबेन में शानदार खेल दिखाने वाले वॉशिंग्टन सुंदर (Washington Sundar) और शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को इस टीम में जगह मिली है. इशांत शर्मा को आईपीएल में चोट लगी थी, इसके चलते वह ऑस्ट्रेलिया दौरे का हिस्सा नहीं बन पाए थे. लेकिन अब वह फिट हैं और उनकी वापसी हो गई है.
वहीं ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की अगर बात करें तो उन्होंने आखिरी बार साल 2018 में अपना आखिरी टेस्ट खेला था. इसके बाद उनकी कमर की सर्जरी हुई और वह तब से ही बॉलिंग से दूर रहे हैं. लेकिन इस बार उनकी भी टेस्ट टीम में वापसी हो गई है. केएल राहुल (KL Rahul) को भी टीम में जगह मिली है लेकिन उन्हें पहले टेस्ट मैच के बाद अपनी फिटनेस साबित करनी होगी. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्हें नेट प्रैक्टिस के दौरान कलाई में चोट लग गई थी, जिसके चलते वह इस दौरे से बाहर हो गए थे.
इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट में यह है भारतीय टीम:
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुबमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत, रिद्धिमान साहा, हार्दिक पांड्या, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, वॉशिंग्टन सुंदर, अक्षर पटेल

अन्य समाचार