"हम में से कोई भी यहां नहीं खेला है" - क्विंटन डी कॉक ने पाकिस्तान को चुनौती दी

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान क्विंटन डी कॉक ने माना है कि पाकिस्तानी परिस्थितियों से अपरिचित उनकी सबसे बड़ी चुनौती है क्योंकि वे 26 जनवरी से शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में मेजबानों का सामना करने के लिए तैयार हैं। वर्तमान दक्षिण अफ्रीका टीम से, कोई भी खिलाड़ी पाकिस्तान में नहीं खेला है। केवल मुख्य कोच मार्क बाउचर को ही स्थितियों का अनुभव है। वह 1997, 2003 और 2007 में दक्षिण अफ्रीका के पाकिस्तान दौरे का हिस्सा था। एक आभासी प्रेस कॉन्फ्रेंस में, क्विंटन डी कॉक ने स्वीकार किया कि घरेलू परिस्थितियां निश्चित रूप से पाकिस्तान को बढ़त दिलाती हैं। विकेटकीपर-बल्लेबाज को यह कहते हुए उद्धृत किया गया था:

"सभी ईमानदारी में हम यह नहीं जानते हैं कि क्या स्थितियां ऐसी होंगी क्योंकि हम में से कोई भी हमारे मुख्य कोच को रोकने से पहले यहां नहीं खेला है। हमने कोचों से इस बारे में बात की है कि हम श्रृंखला के लिए कैसे तैयार होंगे। "हम एक ऐसे पक्ष के खिलाफ होंगे जिसके घरेलू हालात का फायदा उसके मेकअप पर ध्यान दिए बिना होगा।" दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे बड़ी चुनौती खेल की स्थिति होगी। " क्विंटन डी कॉक ने कहा कि स्पिन टेस्ट श्रृंखला में प्रमुख भूमिका निभाएगी।
"देखिए, हम पाकिस्तान को हर तरह से हल्के में नहीं ले रहे हैं। उन्होंने कई स्पिनरों को चुना है जो हमारे लिए अज्ञात हैं। बेशक, हम समझते हैं कि स्पिन उपमहाद्वीप में बहुत बड़ा हिस्सा निभाता है क्योंकि पिचें उन्हें अधिक सूट करती हैं और हमें इसका आधार कवर मिल गया है। " क्विंटन डी कॉक ने यह भी माना कि कप्तान बाबर आजम की वापसी से पाकिस्तान को काफी बढ़ावा मिलेगा। आज़म को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी 20 आई और टेस्ट सीरीज़ दोनों में अंगूठे की चोट के साथ शासन किया गया था।
उन्होंने कहा, "पाकिस्तान अपने प्रमुख खिलाड़ी बाबर की वजह से श्रृंखला में अधिक प्रतिस्पर्धी पक्ष होगा जो चोट से वापसी कर रहा है। माइंड यू, मैंने न्यूजीलैंड में खेला है और वहां कभी भी सीमिंग पिचों पर खेलना आसान नहीं था और दक्षिण अफ्रीका ने भी उन्हें [न्यूजीलैंड] अपने ही पिछवाड़े में हराने के लिए संघर्ष किया था। हम सभी जानते हैं कि बाबर सभी परिस्थितियों में कितना अच्छा हो सकता है। दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान 26 जनवरी से कराची में पहले टेस्ट में भिड़ेंगे। दूसरा टेस्ट 4 फरवरी से रावलपिंडी में होगा।

अन्य समाचार