देखें: रोहित शर्मा ने गब्बा में ऑस्ट्रेलिया के ऊपर भारत की जीत का जश्न मनाते हुए शब्दों का इस्तेमाल किया

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को कैच के साथ गाली देते हुए पकड़ा गया, जबकि वह सीरीज के आखिरी दिन ब्रिस्बेन में भारत की ऐतिहासिक जीत का जश्न मना रहे थे। टीम इंडिया ने यकीनन अपनी सबसे बड़ी टेस्ट सीरीज़ जीत दर्ज की है क्योंकि उन्होंने मंगलवार को ब्रिस्बेन में 7 विकेट से ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया है। अजिंक्य रहाणे की अगुवाई वाली टीम ने एडिलेड में पहले टेस्ट में 36 रन पर आउट होने के बाद एक वापसी योग्य जीत कहा जा सकता है। स्टैंड-इन स्किपर के तहत, अजिंक्य रहाणे भारतीय टीम के खिलाड़ी, जो खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद भी हारते रहे, मेलबर्न में जीते, एससीजी में ड्रा रहे।

हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के किले के रूप में जाना जाने वाला गाबा में उनकी जीत - 1988 के बाद से जब तक वे भारतीयों के एक आधे-फिट समूह से नहीं मिलते थे, तब तक मेजबानों का एक भी स्थल नहीं गिरा। टीम इंडिया, जिसने सभी 4 टेस्ट मैच खेलने वाले सिर्फ दो खिलाड़ियों के साथ मैदान पर 11 पूरी तरह से फिट खिलाड़ियों को नहीं रखा था, ने गब्बटॉयर का उल्लंघन किया। ब्रिसबेन में, 328 रनों का लक्ष्य रखा, भारत ने रोहित शर्मा को जल्दी खो दिया। लेकिन, अन्य बल्लेबाजों ने साझेदारी की; शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा ने अपने-अपने अर्द्धशतक लगाए। यह ऋषभ पंत थे, जिन्होंने सिडनी की तरह ही सफल चेस की उम्मीद जगाई। सिडनी में रहते हुए, वह 97 रन पर आउट हुए, ब्रिस्बेन में, उनका 89 * मैच के आखिरी ओवरों में भारत को घर देखने के लिए पर्याप्त था।
जैसे ही गेंद ने जोश हेजलवुड की गेंदबाजी से ऋषभ पंत के बल्ले से स्ट्रेट-ड्राइव से लंबी-चौड़ी सीमा को छुआ, हर कोई मैदान पर और सोशल मीडिया पर उन्माद की स्थिति में चला गया। 31 टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया का किला उनके 32 वें स्थान पर है। साथ ही रोहित शर्मा। रोहित, जो चोट के कारण श्रृंखला के पहले भाग से चूक गए थे, उन्हें कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ जश्न मनाते हुए देखा गया था। रहाणे को गले लगाते हुए, रोहित ने एक एक्ससेप्टिव दिया - कई हो सकते थे - और कैमरे पर पकड़े गए, वीडियो अब मिनटों में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। रोहित शर्मा ने "भ ***** डी" एक शाप शब्द का इस्तेमाल किया, जो खुशी में प्रतीत होता है और अपनी सभी कुंठाओं और चिंताओं को भी दूर करता है। इसके बाद, भारत ने 5 फरवरी से शुरू होने वाली 4-टेस्ट मैच सीरीज़ के लिए जो रूट की इंग्लैंड को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फ़ाइनल में नज़र रखी।

अन्य समाचार