ICC TEST RANKING : सीरीज जीत के बाद दूसरे स्थान पर पहुंची टीम इंडिया, नंबर-1 पर बनी हुई हैं ये टीम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज मंगलवार को ही समाप्त हुई है. इस टेस्ट सीरीज को भारतीय टीम ने 2-1 से अपने नाम कर लिया था. इस टेस्ट सीरीज के बाद आईसीसी ने अपनी टेस्ट टीम रैंकिंग को अपडेट किया है और इस ताजा रैंकिंग में भारत की टीम को सबसे बड़ा फायदा हुआ है. वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम को बड़ा झटका लगा है.

भारत, ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ दूसरे स्थान पर पहुंची
सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से भी पीछे तीसरे स्थान पर थी, लेकिन 2-1 से सीरीज जीत के बाद भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ते हुए दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. भारत के आईसीसी रैकिंग में कुल 117.65 रेटिंग पॉइंट्स है और वह दूसरे स्थान पर है.
वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम फिसलकर तीसरे स्थान पर पहुंच गई है और उसके 113 रेटिंग पॉइंट्स हैं. नंबर-1 पर न्यूजीलैंड की टीम काबिज है. केन विलियमसन की टीम 118.44 अंको के साथ पहले स्थान पर बनी हुई है.
इंग्लैंड की टीम 106 रेटिंग पॉइंट्स के साथ चौथे स्थान पर
चौथे स्थान पर मौजूद इंग्लैंड टीम के 106 रेटिंग पॉइंट्स है. पांचवे स्थान में साउथ अफ्रीका की टीम 96 अंको के साथ मौजूद है. छठे स्थान पर श्रीलंका की टीम के 86 पॉइंट्स है, तो वहीं 7वें पायदान पर पाकिस्तान की टीम 82 रेटिंग पॉइंट्स के साथ है.
वहीं वेस्टइंडीज की टीम 77 अंको के साथ 8वें पायदान पर मौजूद हैं. अफगानिस्तान की टीम 57 रेटिंग पॉइंट्स के साथ आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में 9वें पायदान पर है.
वहीं बांग्लादेश की टीम के 55 रेटिंग पॉइंट्स है और वह 10वें पायदान पर है. वर्तमान समय में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. इस टेस्ट सीरीज के बाद भी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में काफी ज्यादा उलटफेर हो सकता है. फिलहाल आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में भी पॉइंट्स टेबल की जंग रोचक हो गई है.
आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग :
 India displace Australia to become the new No.2 in the @MRFWorldwide ICC Test Team Rankings #AUSvIND pic.twitter.com/ae4sPu3VdQ
— ICC (@ICC) January 19, 2021

अन्य समाचार