प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया को ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीतने के लिए बधाई दी

भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अजिंक्य रहाणे की अगुवाई वाली टीम इंडिया के लिए उनकी अविश्वसनीय धैर्य, लचीलापन, धैर्य, कभी नहीं मर रवैये के लिए उच्च प्रशंसा की है, जिसने उन्हें गाबा में न केवल ऑस्ट्रेलिया के किले को तोड़ने में मदद की बल्कि चार मैचों में भी जीत हासिल की श्रृंखला 2-1। दिन में आते-आते सारी चर्चा यह थी कि क्या बारिश ब्लू में पुरुषों को ड्रॉ से बचने में मदद करेगी। लेकिन यह नया भारत है, और उस नए भारत की भावना आज पूरे प्रदर्शन पर थी क्योंकि उन्होंने गाबा में रिकॉर्ड चौथी पारी का पीछा करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सभी बाधाओं के खिलाफ उन्हें ढेर कर दिया था।

भारत 328 के अपने रन-चेज के दौरान बेहतरीन शुरुआत करने से नहीं चूका क्योंकि सुबह के सत्र के पहले आधे घंटे में उन्होंने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को खो दिया। हालाँकि, शुबमन गिल की 91 और चेतेश्वर पुजारा की बपतिस्मा की आग ने दस्तक दी, जिस दौरान उन्होंने मारपीट के बाद मारपीट की, लेकिन यह सुनिश्चित किया कि वह एक छोर से किले को संभालें क्योंकि गिल ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की धुनाई जारी रखी और विशेष रूप से मिशेल स्टार्क के सभी कोनों तक जमीन।
गिल को अंततः नाथन लियोन ने आउट किया, लेकिन भारत ने अजिंक्य रहाणे के साथ लक्ष्य का पीछा करना जारी रखा और अपनी संक्षिप्त पारी के दौरान अपने इरादों को स्पष्ट कर दिया। खेल की पारी, हालांकि, दक्षिणपूर्वी ऋषभ पंत से हुई, जिन्होंने एससीजी में आखिरी टेस्ट में 97 रन की अपनी पारी को बेहतर बनाया, और टीम इंडिया के लिए इस सौदे को सील करने के लिए नाबाद 89 रन की शानदार पारी खेली। "हम ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम की सफलता पर बहुत खुश हैं। उनकी उल्लेखनीय ऊर्जा और जुनून पूरे दिखाई दे रहा था। तो क्या उनका दृढ़ इरादा, उल्लेखनीय धैर्य और दृढ़ संकल्प था। टीम को बधाई! आपके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएँ, "प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर लिखा।

अन्य समाचार