ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध सीरीज जीत के बाद टी नटराजन टीम इंडिया से बाहर!

नई दिल्ली : ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर 328 रनों का विशाल लक्ष्य हासिल करते ही टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया। गाबा को ऑस्ट्रेलिया का अभेद किला माना जाता था लेकिन भारतीय टीम ने इसे भेद दिया। हिंदुस्तान ने ब्रिसबेन टेस्ट में 3 विकेट से रोमांचक जीत हासिल की और बॉर्डर-गावस्कर सीरीज पर 2-1 से अतिक्रमण किया । हिंदुस्तान ने लगातार दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया को उसके घर पर मात दी । ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत के बाद पूरी टीम इंडिया उत्सव में डूब गई, हालांकि इस दौरान दो खिलाड़ियों को बड़ा झटका लगा । दरअसल ऑस्ट्रेलिया को हराते ही भारतीय चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जिसमें पृथ्वी शॉ (Prithiv Shaw) और टी नटराजन (T Natrajan) को स्थान नहीं मिली ।

इंग्लैंड के विरूद्ध 5 फरवरी से प्रारम्भ हो रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों के लिए मंगलवार को भारतीय टीम का ऐलान किया गया है जिसमें टी नटराजन और पृथ्वी शॉ को शामिल नहीं किया गया है । टी नटराजन ने ब्रिसबेन टेस्ट में अपना डेब्यू किया था और पहली पारी में 3 विकेट झटके थे । नटराजन ने वेड और लाबुशेन जैसे खिलाड़ियों के विकेट झटके थे । हालांकि उन्हें इस मैच में जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने की वजह से मौका मिला था । नटराजन टेस्ट टीम का भाग नहीं बल्कि नेट गेंदबाज थे ।
पृथ्वी शॉ पर गिरी बेकार फॉर्म की गाज दूसरी ओर पृथ्वी शॉ पर बेकार प्रदर्शन की गाज गिरी । दाएं हाथ का ये बल्लेबाज एडिलेड टेस्ट की दोनों पारियों में फ्लॉप रहा । शॉ की तकनीक में कमी दिखी और साथ ही उनकी फील्डिंग में भी खामियां नजर आई । यही वजह है कि शॉ को 18 सदस्यीय टीम से बाहर रखा गया है । हालांकि ऑस्ट्रेलिया सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने वाले वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर को टीम में बरकरार रखा गया है ।
इंग्लैंड के विरूद्ध पहले 2 टेस्ट के लिए टीम इंडिया - रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, हार्दिक पंड्या, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, आर अश्विन, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल ।

अन्य समाचार