Ind vs Eng: 2 बैचों में भारत आने वाली इंग्लैंड की टीम, 27 जनवरी को आने वाला है पहला बैच

Ind vs Eng - इंग्लैंड की टीम 2 बैचों में भारत आने वाली है, पहला बैच 27 जनवरी को आने वाला है: इंग्लैंड क्रिकेट टीम 4 टेस्ट, 5 T20I और 3 ODI के बाद भारत के दौरे पर आने वाली है। विशेष रूप से, दो महीने तक चलने वाली श्रृंखला टेस्ट श्रृंखला के लिए बंद हो जाएगी, जिसके लिए इंग्लैंड क्रिकेट भारत में दो बैचों में पहुंचेगा। चार मैचों की टेस्ट सीरीज 5 फरवरी से शुरू होगी। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि जो-रूट के नेतृत्व वाला इंग्लैंड वर्तमान में दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए श्रीलंका में है और वे 27 जनवरी को भारत पहुंचेंगे। हालांकि, खिलाड़ियों का एक छोटा समूह है, जो इंग्लैंड का हिस्सा नहीं हैं श्रीलंका में टेस्ट टीम, जो 22 जनवरी को यूके से सीधे भारत के लिए उड़ान भरेगी।

"श्रीलंका से मुख्य समूह 27 जनवरी को आ जाएगा। हमारे पास 22 जनवरी को एक छोटा समूह है, "इंग्लैंड टीम प्रबंधन के एक शीर्ष अधिकारी ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया, इंग्लैंड टेस्ट टीम में बदलाव या इसके अतिरिक्त कुछ बदलावों का संकेत है। इसका मतलब यह भी है कि उप-कप्तान बेन स्टोक्स, जो श्रीलंका में नहीं हैं, भारत श्रृंखला के लिए वापसी करने के लिए तैयार हैं। इंग्लैंड के क्रिकेटरों के दो बैच चेन्नई में सख्त संगरोध के तहत होंगे, जो शुरुआत के लिए भारत में उनका आधार होगा। हालांकि, संगरोध अवधि की अवधि और प्रोटोकॉल की पुष्टि की जानी बाकी है।
"बीसीसीआई द्वारा अभी भी निर्देशों की पुष्टि की जानी है। हम संगरोध में होंगे। बीसीसीआई द्वारा उस संगरोध अवधि की पुष्टि की जानी बाकी है, "जब अधिकारी कोविद -19 के यूके तनाव से संबंधित चिंताओं के बारे में पूछताछ करते हैं, तो उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के क्रिकेटरों को परिदृश्य के बारे में अच्छी तरह से पता है और वे सभी का पालन करेंगे। "हमेशा चिंताएं होती हैं, लेकिन हमारे प्रोटोकॉल और सुरक्षित रखने के प्रयास उत्कृष्ट हैं। ये प्रोटोकॉल भारत में लागू किए जाएंगे। हम श्रीलंकाई अधिकारियों के प्रति सतर्क और सम्मानीय रहते हैं और हम वह सब कुछ करेंगे जो हमारे खिलाड़ियों और सामान्य आबादी को सुरक्षित रखने के लिए संभव है। हम भारत में भी ऐसा ही करेंगे।
इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोइन अली, जो श्रीलंका में आगमन पर कोविद-पॉजिटिव लौटने वाले एकमात्र क्रिकेटर थे, पूरी तरह से ठीक हो गए हैं और बाकी टीम के साथ भारत की यात्रा करने की संभावना है। अधिकारी ने कहा, "मोइन अली पूरी तरह से ठीक हो गया है और अब दस्ते के साथ प्रशिक्षण ले रहा है।" इंग्लैंड गुरुवार को भारत श्रृंखला के लिए अपने टीम की घोषणा करने के लिए स्लेटेड है।
इस बीच, चेतन शर्मा के नेतृत्व में भारतीय चयनकर्ताओं ने मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए टीम का नाम दिया। विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और ईशांत शर्मा ने टीम में वापसी की है। राहुल को फिटनेस के लिए चुना गया है। जबकि कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों को याद करने के बाद वापसी करने की तैयारी की थी क्योंकि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया सीमित ओवरों की श्रृंखला से लौटने के बाद हार्दिक को शामिल किया था। उनकी गेंदबाजी में असमर्थता टीम प्रबंधन के लिए एक बड़ी चिंता थी।
टीम में प्रियांक पांचाल, केएस भारत, अभिमन्यु ईश्वरन, शाहबाज़ नदीम और राहुल चाहर पांच स्टैंड-बाय हैं। कोरोनॉयरस स्थिति पर नजर रखने के साथ नेट गेंदबाजों को भी शामिल किया गया है और वे हैं अंकित राजपूत, अवेश खान, संदीप वारियर, के। गौतम और सौरभ कुमार। इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारत की टीम: विराट कोहली (सी), अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, रिद्धिमान साहा, हार्दिक पंड्या, केएल राहुल (फिटनेस के अधीन), ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, रवि अश्विन, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, एक्सिस पटेल।

अन्य समाचार