IND vs AUS : 'आला रे आला रहाणे आला रे', ऑस्ट्रेलिया को घर में रौंदकर स्वदेश लौटी टीम इंडिया का गाजे-बाजे से स्वागत

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में रौंदकर टीम इंडिया स्वदेश लौट आयी (team india return home) है. विराट कोहली की गैर मौजूदगी में टीम की कमान संभाल रहे विजयी कप्तान अजिंक्य रहाणे (musical welcome) गुरुवार को जब कुछ अन्य खिलाड़ियों के साथ स्वदेश पहुंचे तो वातावरण 'आला रे आला अजिंक्य आला' के स्वरों से गूंज उठा.

कप्तान रहाणे और कोच रवि शास्त्री सहित कुछ खिलाड़ी गुरुवार को स्वदेश पहुंचे और उनका मुंबई में जोरदार स्वागत किया गया. रहाणे जब अपने आवासीय परिसर में पहुंचे तो पारंपरिक ढोल ताशा बज रहे थे और लोग 'आला रे आला अजिंक्य आला' गा रहे थे.
जब वह लाल कारपेट पर आगे बढ़ रहे थे तो लोग उन पर पुष्पवर्षा कर रहे थे. रहाणे के अलावा मुख्य कोच रवि शास्त्री, स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ भी मुंबई पहुंचे जबकि ब्रिसबेन टेस्ट के नायक ऋषभ पंत तड़के दिल्ली पहुंचे.
Welcome back home, champ - a thoroughly deserving hero's reception for Jinks Rahane! Next up, and #IndiaHaiTaiyar for bringing out the fireworks at home! #INDvENG pic.twitter.com/GIXDUed55y
पहले नेट गेंदबाज के रूप में चुने गये लेकिन बाद में एक दौरे के दौरान तीनों अंतरराष्ट्रीय प्रारूपों में पदार्पण करने वाले पहले क्रिकेटर बने तेज गेंदबाज टी नटराजन बेंगलुरू गये जहां से वह तमिलनाडु में अपने गांव सलेम जाएंगे. चेन्नई के रहने वाले अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, युवा ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर और गेंदबाजी कोच भरत अरुण अभी दुबई में हैं और उनके शुक्रवार की सुबह स्वदेश पहुंचने की संभावना है.
Ind vs Aus : ब्रिसबेन के हीरो Rishabh Pant ने धौनी से तुलना पर कही ये बात...
रहाणे के स्वागत के लिए माटुंगा स्थित उनके आवासीय परिसर में स्वागत के लिये शानदार तैयारियां की गयीं थीं. जैसे ही रहाणे वहां पहुंचे, उनके चाहने वालों ने ढोल बजाकर स्वागत किया. इसके साथ ही उनपर पुष्पवर्षा भी की गयी. रहाणे भी अपने चाहने वालों को निराश नहीं किया और उनके साथ वो भी जश्न में शामिल हो गये.
गौरतलब है कि कई सीनियर खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद भारत ने ब्रिसबेन के गाबा में ऑस्ट्रेलिया को चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में तीन विकेट से हराकर शृंखला 2-1 से जीती और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर भी कब्जा जमाया.
Posted By - Arbind kumar mishra

अन्य समाचार