रोडमैप बनाकर नया विकसित अररिया बनाने का काम करें पदाधिकारी: प्रदीप सिंह

सांसद ने जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति की बैठक काम में कोताही बरतने वाले अधिकारियों को दी चेतावनी

बैठक में दिए निर्देश का पालन नहीं होने पर होगी कार्रवाई
पूरे बैठक में सड़क, पुल-पुलिया व नल जल योजना में अनियमितता का मुद्दा रहा छाया
अधिकांश अधिकारी नहीं दे पाए जनप्रतिनिधियों के सवालों का कोई ठोस जवाब
----------------------------------------------------------
जागरण संवाददाता, अररिया: अररिया के सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने कहा जिले का विकास कैसे हो इसका रोडमैप तैयार करना होगा। ताकि नया विकसित अररिया का निर्माण हो सके। जिले के विकास में बाधक व कोताही बरतने वाले अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा। वैसे लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। वे शुक्रवार को जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति(दिशा) की बैठक की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे। सांसद ने कड़े शब्दों में कहा कि पिछली बैठक में जो भी दिशा निर्देश दिया गया उसपर कई मामलों का निपटारा नहीं हुआ इसमें कोरोना भी एक कारण रहा। लेकिन दिशा की बैठक में जो भी निर्देश दिया जाता है। उसपर हर हाल में अमल हो। इस मौके पर जिले में चल रहे विभिन्न विभागों की योजनाओं के कार्यो की समीक्षा की गई।उन्होंने अधिकारियों और कर्मचारियों से कार्य का निर्वहन ईमानदारी व निष्ठा से करने का निर्देश दिया।

---------
पुल-पुलिया व सड़क निर्माण में अनियमिता पर हुई चर्चा
फारबिसगंज के विधायक विद्यासागर केशरी ने बैठक में कहा जो भी सड़कें व पुल-पुलिया का निर्माण ग्रामीण कार्य विभाग की ओर से हो रहा है उसमें काफी अनियमितता बरती जा रही है। कहीं भी गुणवत्ता का ख्याल नहीं रखा जा रहा है। इस मामले में अररिया के विधायक आबिदुर रहमान, सिकटी के विधायक विजय कुमार मंडल, नरपतगंज के विधायक जयप्रकाश यादव आदि ने भी अनियमिता की बात कही। इस संबंध में ग्रामीण कार्य विभाग फारबिसगंज के कार्यपालक अभियंता अरविद चौधरी ने कहा कहीं भी कोई गड़बड़ी नहीं हुई है। जहां भी शिकायत मिलती है वहां जांच की जाती है। उन्होंने सिरे से सभी विधायकों के आरोपों को नकार दिया। इस मामले में सांसद प्रदीप सिंह ने डीएम को एक कमेटी बनाकर जांच कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि जांच कमेटी में संबंधित क्षेत्र के विधायक को भी रखें। ताकि जांच सही ढंग से हो। सिकटी विधायक ने कहा उनके क्षेत्र में पड़रिया में एक पुल का निर्माण करा दिया गया है। वहां से नदी की धारा काफी दूर है। ऐसे में पुल का निर्माण ही बेकार हो गया है।
----------
नलजल योजना में गड़बड़ी भी एकजुट दिखे जनप्रतिनिधि
जिले में नल जल योजना के कार्य में लापरवाही के मुद्दे पर बैठक में सभी विधायक के साथ साथ सभी प्रखंड प्रमुख आदि भी गुस्से में थे। सभी ने एक स्वर में कहा कहीं भी नल जल योजना का कार्य बेहतर नहीं हुआ है। इस मामले में अध्यक्षता कर रहे सांसद प्रदीप सिंह ने कहा कि ये आरोप बिल्कुल सही है। वे भी जहां जाते हैं लोगों की शिकायत मिलती है कहीं भी पानी सही से नहीं मिल रहा है। इस मामले मे कार्यपालक अभियंता शिवशंकर दयाल ने कहा कि जहां से भी शिकायत मिलती है। वे स्वयं जांच करते हैं। वहीं सांसद ने इस मामले में भी एक कमेटी बनाकर जांच करने का निर्देश दिया। सांसद ने कहा कि ये शर्मनाक बात है कि वे लोग चुनाव में सीएम के महत्वकांक्षी योजना को लेकर चुनाव मैदान में उतरे थे, लेकिन नल जल योजना का हाल बहुत ही खराब है। इस मामले में वे स्वयं सीएम से मिलकर पूरी जानकारी देंगे। पीएम आवास योजना में बंद हो धांधली
सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने पीएम आवास योजना में धांधली होने के बात कही। उन्होंने कहा कि हर हाल में लाभुक को आवास मिले और बिचौलिए पर कार्रवाई हो। वहीं सांसद व मौजूद सभी विधायक व जिप अध्यक्ष आफताब अजीम ने राजस्व कर्मचारी द्वारा की जा रही अवैध वसूली की शिकायत की। सांसद ने कहा कि ऐसे लोगों को चिन्हित कर डीएम के द्वारा कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा आए दिन उनके पास जमीन मोटेशन के नाम पर अवैध वसूली, पीएम आवास योजना में पैसा मांगने की शिकायत आती है। इनसब पर लगाम लगाने की जरूरत है।सांसद ने किसानों को दी जाने वाली किसान सम्मान निधि योजना के कार्य में भी तेजी लाने की जरूरत है।
---- खुले में मांस की बिक्री की अररिया विधायक ने जताई चिता
अररिया विधायक ने जीरोमाइल से लेकर अस्पताल रोड तक खुले में मांस की बिक्री पर चिता जताई। इसे बंद कराने की मांग की। उन्होंने अररिया जीरोमाइल बस् स्टैंड में यात्री सुविधा नहीं रहने का मुद्दा भी उठाया और कहा कि वहां शौचालय के साथ साथ हाईमास्क लाईट की व्यवस्था बेहद जरूरी है।
------
नप अध्यक्ष ने बस स्टैंड स्थल का उठाया मुद्दा
नगर परिषद के अध्यक्ष रितेश कुमार राय ने कहा कि जबतक की बस स्टैंड का निर्माण नहीं होगा। व्यवस्थित शहर की कल्पना नहीं की जा सकती है। उन्होंने इसके लिए कुछेक स्थल का सुझाव भी दिया। जिसपर डीएम ने आश्वास्त किया कि इस दिशा में वे प्रयास करेंगे।
------------
अवैध नर्सिंग होम पर होगी कार्रवाई
जिले में चल रहे अवैध नर्सिंग होम पर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही ऐसे संचालक को चिन्हित कर उसपर प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। इस मामले में सांसद ने कहा कि जिला मुख्यालय से लेकर हर जगह फर्जी डॉक्टर व नर्सिंग होम बन गया है। जहां मानव जीवन के साथ खिलवाड़ हो रहा है।
--------
बॉक्स
नायक फिल्क के हीरो की तरह काम करना होगी डीएम साहब
सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने कहा कि डीएम साहब जिस तरह विभिन्न योजनाओं में ब
गड़बड़ी मिल रही है। पीएम आवास योजना में नाम किसी का लाभ कोई और ले लिया है। इन सब चीजों के लिए नायक फिल्म के हीरो अनिल कपूर की तरह ऑन स्पाट
काम करना होगा। जहां जाएं वहीं सूची लेकर लाभुक से मिले गड़बड़ी मिलने पर वहीं मौके पर एफआइआर दर्ज कर गिरफ्तार कराएं। इससे भ्रष्टाचारियों को डर होगा और जिले का विकास बेहतर होगा। सांसद ने
अररिया जिला मुख्यालय अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि शुरुआत जिला मुख्यालय से करें। इसके बाद पूरे जिले में अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाएं
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार