मिक्सर ग्राइंडर की मोटर में छिपाकर ले जा रहे थे डेढ़ किलो सोना, एयरपोर्ट पर दो लोग गिरफ्तार 

यूपी के वाराणसी में कस्टम विभाग ने एयरपोर्ट पर डेढ़ किलोग्राम सोना पकड़ा है। बुधवार को शारजहा से आ रहे तस्करों ने मिक्सर ग्राइंडर की मोटर में सोना छिपाकर रखा था। ये मोटर हैंडबैग में रखी थी। कस्टम अधिकारियों ने शक के आधार पर पूछताछ की तो सोना बरामद हुआ। तस्करों ने मोटर के उपकरणों के आकार में सोना को गलाकर ढाल दिया था इसके ऊपर लोहे की चादर बिछी थी। 

इण्डिगो के एयर बबल के विमान 6ई 8241 से पहुंचे दो यात्रियों के पास से सोना बरामद हुआ है। सीवान (बिहार) के मूल निवासी शिवम कुमार साह के बैग से 1164.450 ग्राम सोना बरामद हुआ है। इसकी अनुमानित लागत 58 लाख 80 हजार 472 रुपये आंकी गई है। सोने को निकालने के लिए इलेक्ट्रिक कटर का इस्तेमाल करना पड़ा। कस्टम अधिकारियों ने कहा कि सोने को जिस ढंग से छिपाया गया था इससे मालूम पड़ता है कि यह कार्य पेशेवर तस्करों का है। 
वहीं दूसरे विमान यात्री के बैग से 232.620 ग्राम सोना बरामद किया गया। जिसकी अनुमानित लागत 11 लाख 74 हजार 731 रुपये आंकी गई है। ये सोना भी ग्राइंडर मशीन के इंडक्शन क्वाइल में छिपाकर लाया गया था। शिवम कुमार साह को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। लेकिन दूसरे यात्री को 20 लाख रुपये से कम कीमत का सोना होने के कारण छोड़ दिया गया लेकिन उसके पास मिले सोना को जब्त कर लिया गया है। शिवम् कुमार साह को कस्टम निरीक्षक संदीप कुमार सिंह ने न्यायालय में पेश किया। शुक्रवार को उसे कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। सीमा शुल्क परिक्षेत्र पटना के मुख्य आयुक्त निशीथ गोयल व सीमा शुल्क आयुक्त उत्तर प्रदेश वेदप्रकाश शुक्ला के नेतृत्व में असिस्टेंट कमिश्नर वाराणसी पीके सिंह, रितेश कुमार ने यह कार्रवाई की।  

अन्य समाचार