दूसरे दिन 171 ने किया नामांकन पर्चा दाखिल

जमुई। पैक्स चुनाव को लेकर जारी नामांकन प्रक्रिया के दूसरे दिन सोमवार को 171 अभ्यर्थियों ने विभिन्न पदों के लिए नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। इसके पहले शनिवार को 68 अभ्यर्थियों ने नामांकन पर्चा भरा था। पैक्स अध्यक्ष पद के लिए 23 अभ्यर्थियों द्वारा नामांकन पर्चा दाखिल किए जाने के साथ ही इस पद के लिए जिले में कुल 35 अभ्यर्थियों ने नाम निर्देशन पत्र जमा कराया है। इसी प्रकार प्रबंध कार्यकारिणी समिति सदस्य पद के लिए सोमवार को 148 अभ्यर्थियों ने पर्चा दाखिल किया, जबकि शनिवार को 56 अभ्यर्थियों ने पर्चा दाखिल किया था। सदस्य पद के लिए अब तक पर्चा दाखिल करने वाले अभ्यर्थियों की संख्या 204 हो गई है। नामांकन पर्चा दाखिल करने के दूसरे दिन भी अध्यक्ष पद के लिए सर्वाधिक घमासान जमुई प्रखंड में रहा जहां सात अभ्यर्थियों ने अपना पर्चा दाखिल कराया। सदर प्रखंड में अध्यक्ष पद के लिए 7 अभ्यर्थियों के अलावा सदस्य पद के लिए पद के लिए 22 अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। पैक्स अध्यक्ष पद के लिए दाखिल करने वालों में काकन से विभा देवी, अगहरा बरूअटा से गौरव कुमार, अमरथ से लखन यादव एवं संजय तथा लखनपुर से आनंदी यादव, मसूदन यादव एवं सुरेंद्र यादव का नाम शामिल है।


------
सोनो : पैक्स चुनाव के नामांकन के दूसरे दिन सोमवार को अध्यक्ष पद के लिए चार तथा सदस्य के लिए 39 प्रत्याशियों ने पर्चा भरा। सोमवार को महेश्वरी पैक्स के अध्यक्ष पद के एक, छुछुनरिया पैक्स के लिए एक, बलथर पैक्स अध्यक्ष के लिए एक व बाबुडीह पैक्स अध्यक्ष के लिए एक उम्मीदवार ने अपना नामांकन पर्चा भरा तो वही सदस्य पद के लिए महेश्वरी से सात, दहियारी से दो, थम्हन से सात, रजौन से आठ, छुछुनरिया से चार, लालीलेवार से छह व बलथर से पांच उम्मीदवारों ने नामांकन किया। नामांकन के दूसरे दिन तक भी थम्हन, रजौन, लखनकियारी व लालीलेवार पैक्स के अध्यक्ष के लिए व लखनकियारी और बाबुडीह पैक्स के कार्यकारिणी सदस्य के लिए किसी ने भी नामांकन नहीं किया था। नामांकन के दूसरे दिन तक महेश्वरी पैक्स अध्यक्ष के लिए दो व दहियारी, छुछुनरिया, बलथर व बाबुडीह के लिए एक-एक नामांकन पत्र दाखिल किए जा चुके हैं।
लक्ष्मीपुर : प्रखंड अंतर्गत तीन पैक्स काला, चिनबेरिया तथा आनंदपुर पैक्स के लिए दूसरे दिन सोमवार को कुल छह नामांकन पत्र दाखिल किया। जिसमें तीन पैक्स अध्यक्ष पद के लिए तथा तीन सदस्य पद के लिए नामांकन किया गया। अध्यक्ष पद के लिए जिन तीन प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया उनमें से आनंदपुर से अरुण यादव तथा चिनबेरिया पैक्स से बिनोद पासवान तथा भिखारी पासवान शामिल है।
चंद्रमंडी : चकाई प्रखंड के आठ पैक्स में अध्यक्ष एवं प्रबंध समिति सदस्य पद के लिए जारी नामांकन प्रक्रिया के दूसरे दिन सोमवार को 14 अभ्यर्थियों ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया। निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ सुनील कुमार चांद ने बताया कि प्रखंड के आठ पैक्स में अध्यक्ष एवं प्रबंध समिति सदस्य पद के जारी नामांकन की प्रक्रिया में सोमवार को 14 अभ्यर्थियों ने अपना नामांकन पर्चा जमा कराया। जिसमें अध्यक्ष पद के लिए मात्र एक अभ्यर्थी शामिल हैं। बरमोरिया पैक्स से अध्यक्ष पद के लिए एक एवं प्रबंध समिति सदस्य पद के लिए छह अभ्यर्थियों ने पर्चा भरा, जबकि चोफला एवं रामचंद्रडीह से प्रबंध समिति सदस्य पद के लिए क्रमश: छह एवं एक अभ्यर्थियों ने अपना नामांकन दाखिल किया। कल्याणपुर, बामदह, घुटवे, बोंगी एवं सरौन पैक्स से सोमवार को एक भी अभ्यर्थी ने नामांकन पर्चा नहीं भरा। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 2 फरवरी तक है।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार