फर्जी वीडियो पर दिल्ली-पंजाब के मुख्यमंत्री में ठनी, केजरीवाल ने अमरिंदर सिंह को दी कानूनी कार्रवाई की चेतावनी

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (CM Amarinder Singh) के मीडिया सलाहकार की ओर से ट्विटर पर साझा किए गए एक वीडियो ने राजनीतिक गालियारों में तहलका मचा दिया है. सोशल मीडिया पर साझा वीडियो में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) कृषि कानूनों (Farm Laws) की तारीफ करते और इन कानूनों के फायदे गिनाते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो के साथ लिखे गए शब्दों के माध्यम से केजरीवाल पर आरोप लगाया गया है कि कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग करने वाले सीएम केजरीवाल की किसानों के प्रति सहानुभूति अब कहा चली गई?.

पंजाब सरकार (Punjab Government) की ओर से सोशल मीडिया पर साझा किए गए इस तथाकथित फर्जी वीडियो को लेकर अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है.
केजरीवाल ने कैप्टन पर अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए गंदी राजनीति का सहारा लेने का आरोप लगाया है. पंजाब के मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल (Raveen Thukral) की ओर से ट्विटर पर साझा इस वीडियो में दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को कृषि कानूनों की तारीफ करते दिखाया गया है.
This is doctored video. Shocking that Capt Amarinder has resorted to such dirty politics 4 political survival. I urge media to refrain from publishing or using this video. If @capt_amarinder does not withdraw this video immediately n apologize, I'll take legal action against him https://t.co/Re46dOCkOh
- Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) February 3, 2021
function catchException() {try{ twitterJSDidLoad(); }catch(e){}}
केजरीवाल का आरोप – ‘वीडियो के साथ की गई छेड़छाड़’
ठुकराल ने वीडियो का लिंक ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा, ‘सर्वदलीय बैठक से आम आदमी पार्टी के बहिर्गमन के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह का कहना है कि वीडियो में केजरीवाल कृषि कानूनों की तारीफ करते दिखाई दे रहे हैं तो अब उनकी सहानुभूति कहां है’. ट्वीट में कहा गया, ‘दिल्ली के मुख्यमंत्री का दावा है कि यह वीडियो फर्जी है, हालांकि बात से मुकरने की उनकी आदत से सभी वाकिफ हैं’.
केजरीवाल ने ठुकराल के ट्वीट को टैग करते हुए जवाब दिया कि पोस्ट में जिस वीडियो का हवाला दिया गया है उसके साथ छेड़छाड़ की गई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘इस वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई है. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने राजनीतिक अस्तित्व को बचाने के लिए इसका सहारा लिया है जो चौंकाने वाला है’.
‘माफी मांगें सीएम अमरिंदर..वर्ना करूंगा कानूनी कार्रवाई’
दिल्ली के सीएम ने कहा, ‘मैं मीडिया से इस वीडियो को प्रसारित और प्रकाशित करने और इस्तेमाल करने से बचने की अपील करता हूं. अगर कैप्टन अमरिंदर सिंह तत्काल इस वीडियो को वापस नहीं लेते और माफी नहीं मांगते हैं तो मैं उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करूंगा’.
गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शनकारी किसानों को समर्थन दिया है. केजरीवाल कई बार सरकार से कानून वापस लेने की बात कह चुके हैं. ऐसे में कृषि कानूनों के समर्थन का उनका यह वीडियो राजनीति में सियासी भूचाल ला सकता है.
LAC लांघने के चीन के प्रयासों का भारत ने दिया माकूल जवाब, सरकार ने लोकसभा में बताया

अन्य समाचार