डॉक्‍टर की नियुक्ति के बाद तैयार होती रही डेंटल चेयर, जब उपलब्‍ध हो गई मशीन तो चिकित्‍सक नदारद

संवाद सूत्र, नुआंव (भभुआ)। प्रखंड के गारा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर डेंटल सेवा कब शुरू होगी इसका भगवान हीं मालिक है। सरकार की तरफ से हर तरह की सुविधा उपलब्ध करा दी गई है। लेकिन अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही से अभी तक यह सुविधा नहीं मिल पा रही है। यहां पर डेंटल डॉक्टर को नियुक्त हुए लगभग एक वर्ष होने वाले हैं। इसी तरह मशीन को आए हुए भी काफी समय हो गया।

जब मशीन आ गई तो लगाने के लिए रूम की व्यवस्था शुरू हुई। किसी तरह गार्ड रूम को खाली कराकर रूम की व्यवस्था की गई। रूम उपलब्ध हो गया तो चेयर बनते हुए एक माह से अधिक का समय हो गया परन्तु अभी तक पूरी तरह से तैयार नहीं हो सका है। प्रबंधन की लापरवाही का आलम यह है कि कोई भी डेंटल रूम में जाने के बाद यह नहीं कह सकता कि यह क्लीनिक है। नई आई हुई कुर्सियां यहां वहां बिखरी पड़ी है। मेज़ पर भोजन करके जूठे पत्तल छोड़ दिया गया है।
31 जनवरी को सेवानिवृत हुए पूर्व प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ महादेव प्रसाद से पूछने पर उन्होंने 31जनवरी तक डेंटल सेवा प्रारम्भ होने को कहा था। इसी बीच वे सेवानिवृत हो गए। वर्तमान प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रामकृष्ण सिंह से डेंटल सेवा प्रारंभ होने के विषय पर पूछने पर उन्होंने कहा कि दंत चिकित्सक दो माह की ट्रेनिंग पर गए है। अब तो इस विषय पर उनके आने के बाद हीं कुछ कहा जा सकता है। फिलहाल अब दो महीने तक डेंटल सेवा शुरू होने की उम्मीद नहीं है। ऐसे में सरकारी अस्पतालों में लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने की बात छलावा ही साबित हो रही‌ है। दांत के रोगियों को इलाज के लिए निजी अस्पताल या दूसरे जिला में जाना पड़ रहा है। इससे लोगों को परेशानी हो रही है।

अन्य समाचार