बिहार पुलिस की बड़ी कार्रवाई, हरियाणा से बड़े शराब सप्लायर को किया गिरफ्तार

पटना, राज्य ब्यूरो । बिहार पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हरियाणा के बड़े शराब सप्लायर अजीत खलील उर्फ जित्ता को गिरफ्तार किया है। मद्य निषेध इकाई की स्पेशल टीम ने अजीत को पानीपत से गिरफ्तार किया है। गुरुवार (4 फरवरी) की दोपहर फ्लाइट से उसे पटना लाया गया है। आइजी मद्य निषेध अमृतराज ने बताया कि गिरफ्तार शराब सप्लायर पर बिहार में बड़ी मात्रा में अवैध शराब भेजने का आरोप है। पिछले दिनों गोपालगंज में पकड़े गए एक ट्रक शराब की खेप में उसका नाम आया था। इसके बाद विशेष टीम लगाई गई थी। इसी सिलसिले में आरोपित को पकड़ा गया है। बिहार पुलिस उसे तीन दिनों की ट्रांजिट रिमांड पर लेकर पटना आई है। यहां उससे पूछताछ की जाएगी।

पहली बार बड़ा कारोबारी गिरफ्त में
अभी तक बिहार पुलिस स्थानीय स्तर पर ही शराब के अवैध कारोबार से जुड़े अपराधियों और शराब सप्लायर को गिरफ्तार करती रही है। यह पहली बार है जब बिहार के बाहर से शराब भेजने वाले किसी बड़े शराब कारोबारी को गिरफ्तार किया गया है। इससे बिहार में शराब की अवैध बिक्री में कमी आने का अनुमान है। इसके अलावा बड़े स्तर पर शराब के नेटवर्क का भी खुलासा हो सकता है। यह गिरफ्तारी इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि बिहार में सबसे अधिक हरियाणा की शराब की ही अवैध बिक्री होती है।
मिले हुए है बॉडीगार्ड, हो चुका है हमला
शराब सप्लायर अजीत हरियाणा का दबंग शराब कारोबारी है। उसकी आधा दर्जन से अधिक शराब की दुकानें भी हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार उसके पास सिर्फ हरियाणा के अंदर ही शराब बिक्री का लाइसेंस मिला था मगर वह अवैध रूप से बिहार के कई जिलों में शराब की सप्लाई करता था। पिछले दिनों उससे रंगदारी भी मांगी गई थी। रंगदारी नहीं देने पर उसपर हमला भी हो चुका है। उसे दो बॉडीगार्ड भी मिले थे।
इस तरह हुई गिरफ्तारी
शराब माफिया को गिरफ्तार करने के लिए बिहार पुलिस के मद्य निषेध इकाई के डीएसपी सुबोध कुमार और इंस्पेक्टर अबरार अहमद के साथ दो सब इंस्पेक्टर की टीम 31 जनवरी को हरियाणा भेजी गई थी। बुधवार को बिहार की टीम ने हरियाणा पुलिस की मदद से पानीपत में छापेमारी कर अजीत उर्फ जित्ता को पकड़ा।

अन्य समाचार