पारेषण हानि में कमी पर सीएम ने ट्रांसको को सराहा

जबलपुर, 04 फरवरी . मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) शिवराज सिंह चौहान ने पारेषण हानि (ट्रांसमिशन लॉसेस) में उल्लेखनीय कमी हांसिल करने पर मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) पावर ट्रांसमिशन कंपनी की सराहना की है. उन्होंने इस हानि को न्यूनतम करने के प्रयास जारी रखने को कहा है.

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) पावर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड ने विगत पांच वर्षों में पारेषण हानि में उल्लेखनीय कमी लाने में सफलता हांसिल की है. पावर ट्रांसमिशन कंपनी की वर्ष 2015.16 में पारेषण हानि 2.88 प्रतिशत थी. वर्ष 2016-17 में 2.71 प्रतिशत, वर्ष 2017-18 में यह हानि 2.75 प्रतिशत, वर्ष 2018.19 में 2.71 थी, जिसे वर्ष 2019.20 में 2.59 प्रतिशत के अभी तक के न्यूनतम स्तर पर लाने में ट्रांसको सफल रहा.
किसानों को कानून समझने की जरूरत सरकार चर्चा से चाहती है समाधान: कृषि मंत्री तोमर
भोपाल (Bhopal) में आयोजित समीक्षा बैठक में प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने ऊर्जा विभाग के कार्यों, नवाचारों और भावी योजनाओं के संबंध में जानकारी दी. मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने प्रदेश में शहरों और ग्रामों में सुचारू विद्युत आपूर्ति के लिये लाइनमैन से लेकर अभियंताओं को मुस्तैद रहने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने विद्युत के मितव्ययी उपयोग तथा विद्युत उपभोक्ताओं की सजगता और सतर्कता पर केन्द्रित जागरूकता अभियान चलाने की आवश्यकता बतायी. बैठक में प्रमुख सचिव ऊर्जा संजय दुबे भी उपस्थित थे.
Please share this news

अन्य समाचार