पहले फेज में 21329 कर्मियों का निबंधन, 11937 का ही टीकाकरण

मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाता

जिले में कोविड टीकाकरण की संतोषजनक स्थिति न होने पर डीएम ने नाराजगी जतायी है। सिविल सर्जन को उन्होंने लाभार्थियों के निबंधन व टीकाकरण में तेजी लाने का निर्देश दिया है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दूसरे फेज के टीकाकरण की तैयारी में जुटने का आह्वान किया है।
समीक्षा में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने डीएम प्रणव कुमार को बताया कि पहले फेज में कुल 21329 कर्मियों का निबंधन किया गया था। इसके मुकाबले 11937 का टीकाकरण किया गया, जो कुल निबंधित लाभुकों का लगभग 56 फीसदी है। समीक्षा में बताया गया कि आईसीडीएस के निबंधित किए गए लाभार्थियों के टीकाकरण की स्थिति सबसे कमजोर है। डीएम ने इसपर गहरी नाराजगी जतायी। उन्होंने डीपीओ को इसमें सुधार लाने का निर्देश दिया।
समीक्षा में यह बात सामने आयी कि सदर हॉस्पिटल में 95 फीसदी, मुरौल में 74 फीसदी व बंदरा में 75 फीसदी टीकाकरण हुआ है। पारू में 41 फीसदी व सरैया में 42 फीसदी टीकाकरण हुआ है। डीएम ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया कि निजी संस्थानों से समन्वय करते हए टीकाकरण के लक्ष्य की प्राप्ति की दिशा में कार्य करें। साथ ही टीकाकरण में लचर प्रदर्शन करने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर कार्रवाई का निर्देश दिया है।

अन्य समाचार