मुंगेर: हाईवा की चपेट में आने से किशोरी की मौत, हंगामा

मुंगेर जिले में खड़गपुर बरियारपुर मुख्य मार्ग पर चांदवली स्थान के समीप गुरुवार को हाईवा की चपेट में आने से एक किशोरी की मौत हो गई। मृतका मधुबन गांव के मंगल मुर्मू की 15 वर्षीय पुत्री सोनी थी। घटना के विरोध में परिजनों एवं ग्रामीणों ने घटनास्थल पहुंचकर सड़क जाम कर दिया। सड़क जाम रहने से छह घंटे तक घटनास्थल पर अफरातफरी का माहौल रहा।

जाम के दौरान परिजनों एवं ग्रामीणों ने कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। प्रदर्शनकारी हाथों में तीर बीजर, लाठी, डंडा, कुल्हाड़ी लेकर उग्र रूप धारण किए हुए थे। इस वजह से खड़गपुर के तीन परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा दे रहे कई परीक्षार्थियों को मुसीबतों का सामना करना पड़ा । लगभग 6 घंटे से सड़क जाम जारी रहने से लोगों को काफी परेशानी हुई। मुंगेर से परीक्षा देने आई काजल, नेहा, सुरुचि आदि ने बताया कि जाम की वजह से परीक्षा केंद्र निर्धारित अवधि तक पहुंचने में काफी दिक्कत हुई।
बाद में सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची खड़गपुर एवं शामपुर थाना पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को समझाने बुझाने का काफी प्रयास किया लेकिन वे नहीं माने। प्रदर्शनकारी उचित मुआवजा एवं वाहन सहित चालक को उनके हवाले करने की मांग कर रहे थे। इसके बाद एसडीओ अमिताभ गुप्ता व एसडीपीओ संजय पांडेय ने चांदवली पहुंचकर जाम करने वाले लोगों को समझाया और मुआवजा दिलाने का अश्वासन दिया। उन्होंने मृतक के परिजनों को तत्काल 20 हजार रुपए की सहायता दी। इसके बाद दोपहर 2.30 बजे जाम समाप्त हुआ।

अन्य समाचार