बिहार में बेखौफ अपराधी, भागलपुर में रंगदारी नहीं दी तो बदमाशों ने दुकानदार पर चलाई गोली

बिहार के भागलपुर जिले में खाद दुकानदार ने रंगदारी देने से मना किया तो अपराधियों ने दुकानदार पर फायरिंग कर दी। घटना जिले के नाथनगर थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड स्थित मुख्य बाजार में गुरुवार की है। अपराधी रूपेश यादव हथियार लहराते हुए अपने गुर्गों के साथ नसरतखानी निवासी बलवीर मंडल के खाद-बीज भंडार में घुस गया और रंगदारी नहीं देने की बात कहते हुए  फायरिंग कर दी। बलवीर व एक निजी कंपनी के कर्मी सारण कुमार और सहकर्मी किशन कुमार  की जान बाल-बाल बच गयी। गोलीबारी की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। फुटेज में  रूपेश  गोली चलाते दिख रहा है। हालांकि रूपेश ने अपने चेहरे को गमछे से ढक लिया था। 

दुकानदार बलवीर मंडल ने बताया कि  जब  एक गोली से उसकी जान नहीं गयी तो उसने दूसरी गोली लोड करना शुरू कर दिया। जब रूपेश को पकड़ने के लिए बलवीर और दुकान के कर्मी दौड़े तो रूपेश ने हाथ में बम निकाल लिया। सामने आ रहे लोगों के ऊपर पटकने की धमकी दी। इससे सभी दुकानदार डर गए और बचने के लिए छिप गए। चंद मिनटों के लिए पूरे बाजार से भीड़ गायब हो गयी। जाते-जाते रूपेश यादव ने पूरे बाजार में आग लगाने और उड़ाने की धमकी दी। 
नाथनगर इंस्पेक्टर मो. सज्जाद हुसैन दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और सीसीटीवी फुटेज की जांच की। फुटेज में रूपेश यादव की पहचान हुई है। पुलिस ने मौके से एक खोखा भी बरामद किया है।  वहीं पुलिस सूत्रों का यह भी कहना है कि रूपेश यादव को शक था कि बलवीर मंडल उसके बारे में पुलिस को जानकारी देता है, इसलिए वह धमकाने के लिए गया था।
रूपेश की गिरफ्तारी के लिए हो रही छापेमारी नाथनगर इंस्पेक्टर मो. सज्जाद हुसैन ने बताया है कि घटना की लिखित शिकायत पर आर्म्स एक्ट के तहत फायरिंग और रंगदारी मामले में रूपेश यादव के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी है। फुटेज में रूपेश यादव गोली चलाते देखा गया है। दुकानदार का सहकर्मी किशन कुमार भागने में गिर गया है। उसका सिर फट गया है। उसे इलाज के लिए भेजा गया है। जल्द रूपेश यादव को गिरफ्तार किया जाएगा। उसकी गिरफ्तारी के लिए मधुसूदनपुर, ललमटिया व नाथनगर थानों की पुलिस इलाके में छापेमारी कर रही है। 
एक कपड़ा व्यवसायी से भी मांगी थी रंगदारी गोलीबारी की घटना के एक दिन पहले रूपेश यादव के गुर्गे कबीरपुर निवासी कपड़ा व्यापारी से रंगदारी लेने गये थे। दुकान मालिक ने पहले से कुछ लोगों को बुलाकर रखा था। पुलिस को खबर नहीं थी। जब पैसे लेने दो आदमी दुकान पहुंचे तो भीड़ देखकर साड़ी खरीदने लगे। जब पैसे देने की बारी आई तो तेज आवाज में कहने लगा रूपेश भैया ने भेजा है। इतना सुनते ही दुकानदारों ने उसे पीटना शुरू कर दिया। इसके बाद एक भागने में सफल रहा, लेकिन दूसरा थोड़ी देर भागा। कुछ महीने पूर्व रूपेश यादव और उनके चार सहयोगियों ने गोलदार पट्टी इलाके में स्थित एक अंडा के थोक कारोबारी पर गोली चला दी थी और गल्ले मे रखे करीब 80 हजार रुपये को लूटकर चले गए थे। उसी घटना के बाद से शाम छह बजे तक ही नाथनगर बाजार की सभी दुकानें बंद हो जाती हैं। पूरा बाजार सुनसान हो जाता है। 
बमबाजी की सूचना पर पहुंची पुलिस घटना के ठीक बाद तीसरी जगह नूरपुर इलाके में भी बमबाजी की घटना हुई। किसने बम फोड़ा, इसका पता नहीं चल पाया। हालांकि पुलिस जांच के लिए पहुंची थी।     

अन्य समाचार