Stove Kraft शेयर ग्रे मार्केट में 17 फीसदी प्रीमियम पर हो रहे ट्रेड, जानिए कैसी हो सकती है लिस्टिंग

भारत में रसोई के उपकरणों (kitchen appliances) को बनाने वाली दिग्गज कंपनी Stove Kraft की आज यानी 5 फरवरी को लिस्टिंग होने वाली है। बता दें कि इसके आईपीओ को निवेशकों से काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था।

जानकारों का अनुमान है कि 5 फरवरी को इस शेयर की लिस्टिंग इसके 385 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले 15 फीसदी की प्रीमियम पर हो सकती है। यह अंदाजा बाजार की वर्तमान मजबूती को देखकर लगाया गया है लेकिन इसके साथ ही बाजार जानकार इस रैली के टिकाऊपन को भी लेकर आशंकित हैं।
गौरतलब है कि 1 फरवरी को आए ग्रोथ ओरिएंटेड बजट के बाद से बाजार में 9 फीसदी की रैली देखने को मिली है। IPO Watch पर उपलब्ध आकंड़ों के मुताबिक Stove Kraft के शेयर ग्रे मार्केट में 60 से 65 रुपये प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं जो कि इसके इश्यू प्राइस से 15 से17 फीसदी ज्यादा है। यह प्रीमियम पिछले सेशन के 35-40 रुपये से बढ़कर 60-65 रुपये पर नजर आ रहा है।
बता दें कि ग्रे मार्केट एक अनअधिकृत प्लेटफॉर्म है जहां पर कोई भी शेयर बाजार में लिस्टिंग और अलॉटमेंट के पहले ट्रेड होते हैं।
रसोईं के उपकरण बनाने वाली कंपनी स्टोव क्राफ्ट (Stove Craft) के IPO को लेकर निवेशकों में शानदार रिस्पॉन्स देखने को मिला था। कंपनी का IPO बिडिंग के आखिरी दिन तक 3.7 गुना सब्‍सक्राइब हुआ था। इसे नॉन-इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स ने 2.13 गुना सब्सक्राइब किया। वहीं रिटेल इन्वेस्टर्स ने 15.7 गुना सब्सक्राइब किया। इस IPO को नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स ने 2.13 गुना सब्सक्राइब किया। कंपनी ने IPO का प्राइस बैंड 384-385 रुपये प्रति शेयर रखा था। कंपनी ने 32 एंकर निवेशकों से 185 रुपये जुटाए हैं।
सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook ( https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/ ) और Twitter ( https://twitter.com/MoneycontrolH ) पर फॉलो करें।

अन्य समाचार