Stove kraft शानदार लिस्टिंग, करीब 30% प्रीमियम पर हुआ लिस्ट

बाजार में आज और एक शेयर की लिस्टिंग हुई है। NSE पर स्टोव क्रॉफ्ट (Stove kraft) की लिस्टिंग करीब 30 फीसदी प्रीमियम पर हुई है। NSE पर यह शेयर 398 रुपये पर लिस्ट हुआ है। वहीं पर BSE पर इसकी लिस्टिंग 467 रुपये पर हुई है।

हालांकि लिस्टिंग के बाद शेयर में उपरी स्तरों से कुछ गिरावट आई है। स्टोव क्रॉफ्ट इस साल का चौथा आईपीओ है और यह 25 जनवरी को खुला था और 28 जनवरी को बंद हुआ था। इसके पहले इंडिगो पेंट के शेयर की भी बाजार में 75 फीसदी प्रीमियम पर शानदार लिस्टिंग हुई थी।
इस IPO के जरिए कंपनी के पास जो भी फंड आया है उसमें 76 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कर्ज उतारने में किया जाएगा और बाकी पैसे को कॉर्पोरेट जरूरतों में खर्च किया जाएगा। कंपनी ने इस आईपीओ के जरिए 413 करोड़ रुपये जुटाए हैं।
रसोईं के उपकरण (kitchen appliances) बनाने वाली कंपनी स्टोव क्राफ्ट (Stove Craft) के IPO को लेकर निवेशकों में शानदार रिस्पॉन्स देखने को मिला था। कंपनी का IPO 18 गुना भरा था। आईपीओ में रिटेल निवेशकों का हिस्सा 26 गुना के भरा था, वहीं नॉन-इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स के लिए रिजर्व करीब 32.72 गुना भरा था। जबकि क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए रखा गया हिस्सा करीब 8 गुना भरा था। कंपनी ने IPO का प्राइस बैंड 384-385 रुपये प्रति शेयर रखा था। कंपनी ने 32 एंकर निवेशकों से 185 रुपये जुटाए हैं।
सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook ( https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/ ) और Twitter ( https://twitter.com/MoneycontrolH ) पर फॉलो करें।

अन्य समाचार