नवादा की SP धूरत सायली ने कहा- युवाओं को गलत रास्ते पर जाने से रोकना समाज का दायित्व

नवादा, जागरण संवाददाता। नवादा पुलिस कप्तान धूरत सायली सांवलाराम ने गुरुवार को वारिसलीगंज थाना में पब्लिक के साथ बैठक कर उनकी समस्याओं को जाना। क्षेत्र के जनप्रतिनिधि, सामाजिक कार्यकर्ता व आम लोगों ने विस्तार से समस्या की जानकारी दिया। एसपी ने कहा कि आज का युवा वर्ग कल के देश का भविष्य हैं। इन्हें गलत रास्ते पर जाने से रोकने के लिए पब्लिक और पुलिस की संयुक्त जवाबदेही बनती है।

आयोजित बैठक में एसडीपीओ मुकेश कुमार साहा ,पुलिस इंस्पेक्टर जितेंद्र नाथ, थाना अध्यक्ष पवन कुमार, बीडीओ सत्य नारायण पंडित, अंचल अधिकारी उदय प्रसाद, स्थानीय विधायक प्रतिनिधि शैलेंद्र कुमार ङ्क्षसह, मुखिया राजकुमार ङ्क्षसह, शिक्षाविद डॉ गोङ्क्षवद तिवारी, पूर्व वार्ड पार्षद संजय कुमार समेत सैकड़ों की संख्या में क्षेत्र के पंचायत जनप्रतिनिधि, व्यवसायी वर्ग, युवा व उपस्थित आम लोगों ने क्षेत्र में व्याप्त कई समस्याओं का जिक्र पुलिस कप्तान के समक्ष किया।
जिसमें मुख्य रूप से वारिसलीगंज बाजार में दिनभर लगने वाला लंबा जाम से निजात दिलाने के लिए कुछ जरूरी सुझाव पुलिस कप्तान के संज्ञान में दिया गया। उपस्थित लोगों ने बताया कि दो वर्ष पहले तय समय तक बाजार होकर बड़ी गाडिय़ां खासकर बालू लदे वाहनों को जाने पर रोक लगा दी गई थी। जिससे शहर को जाम से बड़ी राहत मिली थी। अब ओवर ब्रिज भी चालू हो चुका है। पुलिस से बाजारवासियों ने आग्रह किया कि बाहर से आने वाले बड़े वाहनों को बाजार के बजाए ओवर ब्रिज के रास्ते बाहर जाने दिया जाए। वहीं शहर में अतिक्रमणकारियों से सड़क को मुक्त करवाने का आग्रह किया गया। ताकि शहर को जाम की समस्या से निजात मिल सके।
इस दौरान लोगों ने सड़कों पर तेज रफ्तार में ट्रैक्टर चलाने के कारण बढ़ी दुर्घटना व राहगीरों की मौत होने की जानकारी पुलिस कप्तान को दी गई। जिस पर अविलंब लगाम लगाने की मांग की गई। शराब और साइबर अपराध को रोकने की उठी मांग को लेकर पुलिस कप्तान ने कहा कि क्षेत्र में बढ़ रहे साइबर अपराध की जानकारी मुझे भी है। इसे रोकने के लिए पुलिस के साथ-साथ समाज के लोगों को आगे आने की जरूरत है। जनप्रतिनिधि, सामाजिक कार्यकर्ता व आम लोग युवा वर्ग में बढ़ रहे अपराधिक प्रवृत्ति को रोकने के लिए आगे आए और जहां पुलिस की जरूरत हो पुलिस से सहयोग ले। उपस्थित लोगों को अपना मोबाइल नंबर 9431822975 देते हुए बताया कि किसी प्रकार कि समस्या जिस पर स्थानीय थाना में जानकारी देना जरूरी नहीं समझ रहे हैं। मुझे फोन करके या मैसेज करके दे सकते हैं। आप की जानकारी गुप्त रखी जाएगी।
व्यवसायियों ने गुलदस्ता भेंटकर एसपी को किया सम्मानित
वारिसलीगंज थाना में आयोजित पुलिस पब्लिक बैठक के दौरान गल्ला व्यवसायी, स्वर्णकार संगठन, कपड़ा व्यवसायी समेत बाजार के प्रबुद्ध नागरिकों के द्वारा एसपी को गुलदस्ता, बुके तथा शॉल एवं गुलाब भेंट कर सम्मानित किया। साथ ही लोगों से क्षेत्र की विभिन्न सामाजिक समस्याओं की जानकारी लेकर उसके निदान की दिशा में विचार विमर्श किया। इस दौरान एसपी ने बाजार के व्यवसायियों को जनहित को ले अपना मोबाइल नंबर देकर किसी भी गंभीर समस्या की सूचना देने, या मैसेज के माध्यम से लिखित जानकारी बेहिचक देने को कहा। मौके पर बाजार के लोगों की मूल समस्या जाम से निजात, फुटपाथों का अतिक्रमण, दिन में बड़े मालवाहक वाहनों के बाजार में प्रवेश पर रोक लगाने की मांग एसपी से किया। जिसके लिए एसपी ने मौके पर उपस्थित सीओ एवं थानाध्यक्ष तथा नप के कार्यपालक पदाधिकारी को जिम्मेदारी सौंपी।

अन्य समाचार