अब रविवार को भी होगी मकान, जमीन और फ्लैट की रजिस्ट्री, सरकार ने जारी किया ये आदेश

पटना। बिहार की जनता के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। अब बिहार के सभी निबंधन कार्यालय रविवार को भी खुले रहेंगे। लिहाजा, अब रविवार को भी दस्तावेजों का निबंधन यानी जमीन, मकान और फ्लैट की रजिस्ट्री होगी। नीतीश सरकार का ये आदेश 31 मार्च तक लागू रहेगा। वहीं, रविवार को काम करने वाले कर्मियों को बारी-बारी से सप्ताह में एक दिन छुट्टी दी जाएगी।

पढ़ें :- यह बजट नहीं सरकारी प्रतिष्ठानों व संपत्तियों को बेचने की सेल थी : तेजस्वी यादव
वहीं, इस दौरान ये ध्यान दिया जायेगा कि निबंधन का काम प्रभावित न हो। राज्य सरकार ने दस्तावेजों के निबंधन से मिलने वाले राजस्व का लक्ष्य पाने के लिए ये आदेश जारी किया है। सहायक निबंधन महानिरीक्षक अवधेश कुमार झा ने इसकी जानकारी सभी निबंधन कार्यालयों को दे दी। पत्र में बताया गया है कि आज से 31 मार्च तक हर रविवार को सभी जिलों के निबंधन कार्यालय खुले रहेंगे।
बता दें कि, कोरोना संकट के बाद से निबंधन के कार्य करीब चार महीने तक बंद थे। ऐसे में कोरोना संकट के कम होते ही इस काम में तेजी लाने का प्रयास किया जा रहा है। सरकार ने इस साल निबंधन से साढ़े चार हजार करोड़ प्राप्त करने का लक्ष्य तय किया था। लॉकडाउन के बाद खुलने के बाद निबंधन विभाग ने पहले समय लेकर निबंधन कराने की प्रक्रिया शुरू की।
पढ़ें :- बिहार: दो सगे भाइयों की गला रेतकर हत्या, दस दिन पूर्व हुआ था विवाद

अन्य समाचार