Bihar Cabinet Expansion 2021: मुजफ्फरपुर से राजपूत चेहरे को नीतीश कुमार के मंत्र‍िमंडल में म‍िल सकती जगह

मुजफ्फरपुर, ऑनलाइन डेस्‍क। सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) बहुत जल्‍द अपने मंत्र‍िमंडल का व‍िस्‍तार कर सकते हैं। ऐसे में कयासों का दौर भी चल रहा है। आए द‍िन इस मंत्रि‍मंडल की शेष 23 सीटों के संभाव‍ित दावेदारों की सूची इंटरनेट मीड‍िया पर देखने को म‍िल जा रही है। इसको जारी करने वाला यह भी दावा करता है उसके पास सबसे पुख्‍ता जानकारी है। ऐसे में मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) से भी एक चेहरे को शाम‍िल को क‍िए जाने की चर्चा तेजी से हो रही है। ये हैं पारू से लगातार चार टर्म से भाजपा (BJP) व‍िधायक अशोक कुमार स‍िंह (MLA Ashok Kumar Singh)। सामाज‍िक समीकरण भी उनके पक्ष में बताया जा रहा है।

दरअसल, मुजफ्फरपुर दो संसदीय क्षेत्र का ज‍िला है। मुजफ्फरपुर और वैशाली (Vaishali)। ज‍िले का जो पश्‍च‍िमी ह‍िस्‍सा है वह वैशाली लोकसभा का क्षेत्र माना जाता है। यह राजपूत बहुल मतदाताओं का क्षेत्र है। यही वजह है क‍ि वैशाली लोकसभा सीट से हमेशा इसी समाज के लोग चुनकर आते रहे हैं। भले ही दल कोई भी हो। इस सामाज‍िक समीकरण की सूबे की एनडीए (NDA) सरकार भी अनदेखी नहीं कर सकती है।
दैनि‍क जागरण अखबार के राजनीति‍क मामलों के जानकार प्रेम शंकर मि‍श्र कहते हैं क‍ि सीएम नीतीश कुमार के पास इस समाज और ज‍िले के पश्‍च‍िमी ह‍िस्‍से को प्रत‍िन‍िध‍ित्‍व देने के ल‍िए तीन व‍िकल्‍प हैं। पहले नंबर पर पारू से व‍िगत चार बार से भाजपा के ट‍िकट पर चुनकर आ रहे अशोक कुमार स‍िंह हैं। इसके बाद बरुराज से इस बार चुनकर आए भाजपा के ही अरुण कुमार स‍िंह हैं और अंत में वीआइपी के स‍िंबल पर चुनकर आए राजू स‍िंह का नाम हैं। इनमें सबसे पुख्‍ता दावेदारी पारू के अशोक कुमार सि‍ंह की बनती है। इनका प्रदर्शन लगातार बेहतर रहा है। क‍िसी भी तरह का व‍िवाद भी इनके नाम से नहीं जुड़ा है और सबसे बढ़कर सामाज‍िक समीकरण इनके पक्ष में है। इस हालत में यह माना जा रहा है क‍ि सीएम नीतीश कुमार यद‍ि ज‍िले से इस समाज को मौका देना चाहते हैं तो अशोक कुमार स‍िंह का पलड़ा भारी हो सकता है।
यह भी लालू के खास रघुनाथ झा के बेटे को तेजस्‍वी यादव ने इस वजह से द‍िखाया राजद से बाहर का रास्‍ता
यह भी मुजफ्फरपुर के कांग्रेस विधायक ने सीएम नीतीश कुमार की पार्टी के मिशन 65 के बीच स्पष्ट किया अपना स्टैंड
यह भी भाजपा के हुए ' सीताराम ' तो राजद को सताने लगी लालटेन की लौ मद्धिम होने की चिंता

अन्य समाचार