Bhagalpur News : बिजली बिल माफी योजना से वंचित उपभोक्ताओं ने किया धरना-प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, भागलपुर। बिजली बिल माफी योजना से वंचित उपभोक्ताओं ने बिजली उपभोक्ता संघर्ष समिति के बैनर तले पीरपैंती प्रखंड कार्यालय परिसर में धरना प्रदर्शन किया। इसकी अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष रणजीत साह तथा संचालन बुलबुल सिंह ने किया। सुंदरपुर से जुलूस की शक्ल में पैदल नारेबाजी करते हुए बड़ी संख्या में उपभोक्ता प्रखंड कार्यालय पहुंचे। जहां जुलूस धरना प्रदर्शन में परिणत हो गया। वक्ताओं ने कहा कि सुंदरपुर, शेरमारी, मानिकपुर, पीरपैंती बाजार एवं बाराहाट ग्राम पंचायत के अंदर आता है। इसके वाबजूद विभाग इन गांवों के उपभोक्ताओं से मनमाने तरीके से शुल्क वसूलना चाहता है।

पूर्व मुखिया मो. मोजाहिद, जिप सदस्य पप्पू यादव, रणजीत साह, अरबिंद साह, अवधेश पोद्दार, मुरारी तुलस्यान, मो. कबलेन, बुलबुल सिंह, नारायण साह, शेख चांद अली, विनोद यादव, इंद्रदेव यादव, केंद्रीय रेल यात्री संघ के अध्यक्ष विष्णु खेतान, कुलदीप खेतान, मो. मिठु, मो. मिन्हाज, परमानंद गोस्वामी, शाहीन, पप्पू तांती, राजू शर्मा, देवेश भगत आदि ने भी बिजली विभाग को निशाने पर लिया।
उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत क्षेत्र रहने के वाबजूद इन पांचों गांवों के उपभोक्ताओं को तीन-तीन हजार रुपये देकर बिजली बिल माफी का लाभ नहीं मिल पाया है।
वक्ताओं ने वंचित उपभोक्ताओं को बिजली बिल माफी योजना का लाभ देने, लाभ मिलने तक कनेक्शन नहीं काटने, बिजली मीटर नए बिल के साथ शून्य करके रीडिंग लेने, उपभोक्ताओं की सारी समस्या खत्म करने, 24 घंटा बिजली आपूर्ति बहाल करने, बिजली बिल वसूली के लिए शिविर लगाने आदि की मांग की। साथ ही कहा कि अगर 15 दिनों के अंदर समस्या खत्म नहीं हुई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। धरना के पश्चात बीडीओ डॉ. चंदन कुमार चक्रवती को उपरोक्त मांगों का ज्ञापन सौंपा गया।
मौके पर पहुंचे जेई ने लोगों को आश्वस्त किया कि उनकी बातों से वरीय अधिकारियों को अवगत कराया जाएगा। धरना के बाद सुंदरपुर, शेरमारी का भ्रमण कर 15 दिनों के अंदर समस्या समाधान नहीं होने पर उग्र आंदोलन के लिए लोगों को तैयार रहने के लिए कहा गया।

अन्य समाचार