गया के गुरारू में जमीन विवाद में जमकर मारपीट व फायरिंग, पांच लोग घायल, दो की हालत गंभीर

संवाद सूत्र, गुरारू (गया)। जिले के गुरारू थाना क्षेत्र के अंतर्गत ददपा गांव में शुक्रवार को सुबह एक धार्मिक स्थल के जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट व फायरिंग हुई। ईंट-पत्‍थर भी चलाए गए। इस घटना में दोनों पक्षों के पांच लोग जख्‍मी हो गए। इनमें मोइन खान, कमाल खान, मोबिन खान, लालजी यादव, श्रवण यादव शामिल हैं। घटना की गंभीरता को देखते हुए कई थानों की पुलिस गांव में कैंप कर रही है।

दोनों तरफ से हुआ पथराव, फायरिंग का भी आरोप
बताया जाता है कि ददपा गांव में कई माह से एक धार्मिक स्‍थल को लेकर विवाद चल रहा है। प्रशासन ने दोनों पक्षों के साथ बैठक की। इसके बाद विवाद समाप्‍त करा दिया गया। विवादित धार्मिक स्थल की घेराबंदी भी प्रशासन ने अपनी मौजूदगी में करा दी थी । लेकिन उक्त स्थल की घेराबंदी के समीप ही दूसरे पक्ष ने भी निर्माण कार्य शुरू कर दिया था। तभी से दोनों पक्षों के बीच तनाव उत्‍पन्‍न हो गया था। हालांकि मामला शांत था। लेकिन शुक्रवार की दोपहर देखते ही देखते मारपीट होने लगी। एक-दूसरे पर पथराव किया जाने लगा। एक पक्ष का आरोप है कि फायरिंग भी की गई। गाड़ी को भी क्षतिग्रस्‍त कर दिया गया।
कई थाने की पुलिस गांव में कर रही कैंप
सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने सभी घायलों को गुरारू के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। वहां से दो को गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कालेज सह अस्पताल रेफर कर दिया गया। घटना के बाद गांव में स्थिति को नियंत्रित करने के लिए कई थानों की पुलिस कैंप कर रही है। जिला मुख्यालय से भारी संख्या में अतिरिक्त पुलिस बल को वहां तैनात किया गया है।

अन्य समाचार