निकाय और आगामी विधानसभा चुनाव पर फोकस

भोपाल (Bhopal) . कांग्रेस और भाजपा ने नगरीय निकाय चुनाव के साथ ही 2023 के विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) की भी तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए विधायकों को प्रशिक्षण दिया जाएगा. इसी कड़ी में कांग्रेस विधायकों का प्रशिक्षण शिविर खुजराहो में आयोजित किया जा सकता है. दरअसल, प्रदेश में सत्ता गंवाने के बाद कांग्रेस अब मिशन 2023 की तैयारियों में जुट गई है. मार्च-अप्रैल में प्रस्तावित नगरी निकाय चुनाव से पहले और 2023 के विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) को लेकर कांग्रेस अपने विधायकों को प्रशिक्षण देने की तैयारी में है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के निर्देश पर विधायकों के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जाएगा.

केजरीवाल की पावर दिल्ली सरकार के अधिकार एलजी को दिए : सिसोदिया
बताया जाता है कि शिविर में पार्टी के नेता विधायकों को ट्रेनिंग देकर चुनावी रणनीति में जुटने का मंत्र देंगे. विधायकों को सरकार के खिलाफ आक्रामक रुख अख्तियार कर जनता के बीच जाने, निकाय चुनाव में एकजुट होकर लडऩे, किसानों और जनता से जुड़े मुद्दों को उठाने के विषयों पर प्रशिक्षण दिया जाएगा. फिलहाल कांग्रेस ने इसका कोई ऐलान नहीं किया है. पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने कहा है कि कांग्रेस में विधायकों के प्रशिक्षण की तैयारी चल रही है. फिलहाल तारीख तय नहीं है. जल्द ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ तारीख तय करेंगे.
प्राइवेट जैसे होंगे सीएम राइजिंग स्कूल
मंत्री सारंग ने साधा कांग्रेस पर निशाना
कांग्रेस के होने वाले प्रशिक्षण शिविर को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. मंत्री विश्वास सारंग ने कहा है कि कांग्रेस विधायकों के प्रशिक्षण में विधायकों को प्रपंच रचने और भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने की ट्रेनिंग दी जाएगी. कांग्रेस विधायकों के प्रशिक्षण शिविर में इस बात का भी प्रशिक्षण होना चाहिए कि पार्टी का अध्यक्ष चुन लिया जाए.
महंगाई के खिलाफ आंदोलन का आगाज
भाजपा का शिविर 12-13 फरवरी को पचमढ़ी में
बहरहाल बीजेपी 12 और 13 फरवरी को पचमढ़ी में प्रशिक्षण शिविर लगाने जा रही है. जिसमें सीएम शिवराज समेत पार्टी के बड़े नेता विधायकों को नगरी निकाय चुनाव और उसके बाद होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) को लेकर चुनावी मंत्र देने का काम करेंगे. वहीं बीजेपी की राह पर अब आगे बढ़ती हुई कांग्रेस पार्टी ने भी मिशन 2023 को लेकर अपने विधायकों को प्रशिक्षित करने की तैयारी कर ली है.
Please share this news

अन्य समाचार