शिक्षक समेत कोरोना को पराजित कर चुके लोगों को कल से लगेगा टीका

पश्चिम चंपारण, जासं । कोरोना टीकाकरण के दूसरे चरण में शनिवार से शिक्षकों व कोरोना को पराजित कर चुके लोगों को टीका लगेगा। इसकी सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. राजेश ङ्क्षसह नीरज ने बताया कि शनिवार से बगहा शहरी पीएचसी में प्रथम पंक्ति में खड़े कोरोना योद्धाओं का टीकाकरण शुरू होगा। जिसमें सरकारी पदाधिकारी, कर्मचारी, पुलिस विभाग, विद्यालयों के शिक्षक व पत्रकारों का टीकाकरण किया जाना है। साथ ही वैसे लोगों को भी इसी फेज में शामिल किया गया है जो कोरोना को पराजित कर स्वस्थ हो चुके हैं। उनके परिवार के साथ कार्यालय के लोगों को भी इसी फेज में टीका दिया जाएगा। प्रभारी ने बताया कि पहले फेज में स्वास्थ्यकर्मियों व आंगनबाड़ी कर्मियों को टीका देने का निर्देश था। जिसका लक्ष्य पूरा करते हुए अब दूसरे फेज का टीकाकरण प्रारंभ कर दिया गया है।

शुक्रवार को बड़ी संख्या में पहुंचे थे लोग
शुक्रवार को शहरी पीएचसी में कोरोना वैक्सीन लेने वालों की भारी उमड़ी। व्यवस्था नियंत्रण व शारीरिक दूरी बनाए रखने हेतु पीएचसी प्रबंधन को काफी मशक्कत करनी पड़ी। स्वास्थ्यकर्मियों के साथ सेविकाएं भी टीकाकरण हेतु पहुंची थी। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि जिला से 1375 का लक्ष्य मिला था जिसमें शुक्रवार दोपहर तक एक हजार से अधिक लोगों का टीकाकरण हो चुका था। जबकि तीन सौ से अधिक लोग लाइन में लगे थे और टीकाकरण का काम निरंतर चल रहा था।
100 से अधिक स्वास्थ्यकर्मियों को लगाया गया टीका
कोविड से बचाव के लिए चल रहे टीकाकरण अभियान में बगहा एक पीएचसी में 100 से अधिक स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया गया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. एसएन. महतो व डॉ. के.के. शुक्ला ने बताया कि 23 जनवरी को पीएचसी में कोविड वैक्सीन टीकाकरण का शुभारंभ किया गया था। विभागीय आदेश पर पीएचसी के चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों समेत सेविका, सहायिका, आशा आदि को टीका लगाया गया। प्रभारी डॉ. महतो ने लोगों से अपील की कि किसी प्रकार के अफवाह से दूर रहें।

अन्य समाचार