दरभंगा सोना लूटकांड: दो बदमाशों की दिल्ली और एक की समस्तीपुर से हुई गिरफ्तारी

दरभंगा जिले में नगर थाना क्षेत्र के बड़ा बाजार स्थित अलंकार ज्वेलर्स आभूषण लूटकांड के दो आरोपित गोलू पासवान व प्रिंस को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। शुक्रवार को उन्हें पुलिस की टीम ने बादली से गिरफ्तार किया। एसएससी बाबू राम इसकी पुष्टि की है।

एसएसपी ने बताया कि लूट की घटना को अंजाम देने में घटनास्थल पर ये दोनों बदमाश मौजूद थे। लूट के दौरान दुकान के अंदर हरे रंग के कपड़े वाले की पहचान गोलू पासवान के रूप में की गई थी। वहीं लाल रंग का स्वेटर पहने बदमाश की पहचान प्रिंस के रूप में हुई थी। जांच के दौरान इन दोनों का लोकेशन दिल्ली मिल रहा था। दरभंगा पुलिस ने उन्हें दिल्ली जाकर गिरफ्तार कर लिया।
एसएसपी ने बताया कि सीसीटीवी में इन दोनों की तस्वीरें आई थी। अभी तक गिरफ्तार किए गए बदमाशों ने भी इन दोनों की संलिप्तता की बात बतायी थी। ये दोनों सदर थाना क्षेत्र के सुंदरपुर के पास परमेश्वर चौक के पास किराए पर कमरा लेकर रह रहे थे। वे दोनों करीब एक महीने से घटनास्थल की रेकी कर रहे थे ताकि घटना को अंजाम देने में किसी प्रकार की चूक नहीं हो।
एसएसपी ने बताया कि दरभंगा पुलिस और एसटीएफ ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए इन दोनों को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। लूट की घटना के अगले ही दिन ये लोग एक-एक करके दिल्ली चले गए थे। वहां किराए पर कमरे लेकर रह रहे थे। 13 किलो लूट की चांदी को तरुण साह ने बेचा था। प्राप्त रुपये को लेकर तरुण साह, मनोज राय व लक्ष्मण राय दिल्ली पहुंचे। वहां गोलू, प्रिंस, हनी आदि पहले से मौजूद थे। इस रुपये से एक पुरानी स्विफ्ट गाड़ी भी खरीदी थी, जिसे बरामद कर लिया गया है। इन दोनों को लेकर टीम दरभंगा के लिए रवाना हो गई है।
उधर, समस्तीपुर में भी शुक्रवार को एसटीएफ ने छापेमारी कर इस मामले में एक को गिरफ्तार किया है। पुलिस समस्तीपुर के मुफस्सिल थाना के कोरबद्धा से राजेश सहनी को गिरफ्तार किया है।

अन्य समाचार