जमुई में हेडमास्‍टर से बाइक सवार बदमाशों ने छीने डेढ़ लाख, इस तरह दिया घटना को अंजाम

जागरण संवाददाता, जमुई। शहर के महाराजगंज बाजार स्थित जनक सिंह कॉलोनी में शुक्रवार की शाम बेखौफ बाइक सवार उचक्कों ने प्रधानाध्यापक से 1 लाख 60 हज़ार रुपए छिनतई की वारदात को अंजाम दिया गया। उसके बाद पीड़ित प्रधानाध्यापक द्वारा टाउन थाना में आवेदन देकर अज्ञात उचक्कों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। पीड़ित धनंजय किशोर मध्य विद्यालय निमारंग में प्रधानाध्यापक के पद पर कार्यरत हैं। जो नालंदा जिले के बिहारशरीफ के रहने वाले बताए जाते हैं।

बता दें कि प्रधानाध्यापक तकरीबन 1 साल से राहर के जनक सिंह कॉलोनी में किराए के मकान पर रह रहे हैं प्रधानाध्यापक धनंजय किशोर ने बताया कि बिहार शरीफ में उनका घर निर्माण हो रहा है जिसको लेकर वह एसबीआई बैंक से एक लाख 60 हज़ार रुपया निकालकर अपने बैग में रखकर रूम जा रहे थे। जैसे ही वे जनक सिंह कॉलोनी के द्वार के समीप पहुंचे थे कि बाइक सवार दो युवक ब्लू जैकेट पहनकर आया और बैग छीनते हुए बाजार की ओर फरार हो गया। उन्होंने बताया कि बैग में एक लाख 60 हज़ार रुपया के अलावा रूम की चाभी,विद्यालय का मुहर,डायरी सहित विद्यालय के आवश्यक कागज़ात थे। हालांकि बाइक सवार दोनों उचक्के मुंह पर कपड़ा या मास्क पहन कर नहीं थे। नए चेहरा होने की वजह से वे पहचान नहीं पाए।
सिटीवी फुटेज से हो सकती है पहचान
बता दें कि बाइक सवार दोनों उचक्के स्टेट बैंक से ही प्रधानाध्यापक का पीछा कर रहे थे। इस दौरान बाजार के कई दूकानों में कैमरा भी लगा हुआ है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज की मदद से उचक्कों तक आसानी से पहुंच सकती है। बताया जाता है कि घटनास्थल के कुछ दूरी पर ही कैमरा लगा है जो उचक्कों की शिनाख्त करने के लिए काफी हद तक मददगार हो सकती है।
पीड़ित प्रधानाध्यापक द्वारा आवेदन दिया गया है। तहक़ीक़ात की जा रही है। जल्द ही लूटेरों का पर्दाफाश किया जाएगा।चंदन कुमार, थानाध्यक्ष जमुई

अन्य समाचार