गृह विभाग बोला- रूपेश हत्याकांड की सीबीआई जांच का नहीं आया अनुरोध

इंडिगो एयरलाइंस के मैनेजर रूपेश सिंह हत्याकांड की परिजनों द्वारा सीबीआई जांच कराने की मांग पर गृह विभाग के अपर मुख्यसचिव आमिर सुबहानी ने कहा कि सरकार के पास ऐसा कोई अनुरोध नहीं आया है।

शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों के सवाल पर कहा कि इस हत्याकांड के खुलासे को लेकर पुलिस ने जो कहा है, उसे अदालत में साबित किया जाएगा। वहीं, डीजीपी एसके सिंघल ने कहा कि रूपेश सिंह की हत्या से पहले भी कई पेचीदा मामलों को पुलिस ने सुलझाया है। इस हत्याकांड के सभी पहलुओं पर पुलिस ने काम किया है। पटना के एसएसपी ने इससे जुड़े सभी सवालों का जवाब दे दिया है। इससे ज्यादा इसमें बताने के लिए और कुछ नहीं है। आदतन अपराधियों की जमानत रद्द कराएगी पुलिस
डीजीपी ने कहा कि आदतन अपराधियों की जमानत रद्द कराने की मुहिम शुरू की जाएगी। वैसे अपराधी जो जमानत पर जेल से बाहर आने के बाद दोबारा अपराध करते हैं, उनकी जमानत रद्द कराने को लेकर आदेश दिए गए हैं। किन-किन परिस्थितियों में जमानत रद्द कराई जा सकती है, इसको लेकर विस्तृत दिशा-निर्देश दिए गए हैं। हमारा प्रयास होगा कि ऐसे अपराधियों को सलाखों के पीछे भेजा जाए।
राम कुमार की रिहाई का हर संभव प्रयास जारी : डीजीपी खगड़िया के रामकुमार का अरुणाचल प्रदेश में अपहरण से जुड़े मामले पर डीजीपी ने कहा कि अपहर्ताओं के चंगुल से उन्हें छुड़ाने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है। संभावित इलाकों की टोह के लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल हुआ है। अरुणाचल प्रदेश के डीजीपी से उनकी बात हुई है। पुलिस के साथ ही सेना और अर्द्धसैनिक बल भी अभियान में जुटे हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि राम कुमार को छुड़ाने में जरूर सफलता मिलेगी। अपर मुख्यसचिव ने कहा कि सरकार ऊपर स्तर तक संपर्क में है। रिहाई के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है।

अन्य समाचार