लूट एंड शूट की नीति पर घटना को अंजाम दे रहे हैं अपराधी

सुपौल। पुलिस की सख्ती के बावजूद सुपौल जिले में अपराधियों के हौसले पस्त होते दिखाई नहीं पड़ रहे हैं। अब तो स्थिति यह हो गई है कि अपराधी लूट एंड शूट की नीति पर अपराध को अंजाम देने लगे हैं। गुरुवार की देर शाम पिपरा थाना क्षेत्र के महेशपुर में किराना व्यवसायी के साथ जो हुआ उसे देख ऐसा प्रतीत होता है कि अपराधी अपने लूट एंड शूट की नीति को अमलीजामा पहनाते हुए बेखौफ आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने में लगे हुए हैं। मालूम हो कि गुरुवार की रात महेशपुर में जहां घटना घटी वह किराना दुकान पिपरा-सिमराही मुख्य मार्ग पर स्थित है और ऐसी जगह पर इस तरह की घटना को अंजाम देना अपराधियों के बढ़ते हौसले का परिचायक ही माना जा सकता है। ----------------------------------------------------


विरोध करने पर मारी गोली
दरअसल महेशपुर की घटना में यह बात सामने आई कि विरोध करने के बाद अपराधियों ने गोली चलाई। किराना व्यवसायी शंभू चौधरी के पुत्र गोविद व गौतम ने काफी विरोध किया। यहां तक कि उठा-पटक भी हुई जिसके बाद अपराधियों ने उनलोगों पर गोली चला दी। घटना की रात शंभू चौधरी के कर्मी श्याम ने बताया कि वह पान लाने गया था और पान लेकर जब वापस आया तो उस वक्त दुकान का ²श्य देख बात समझ में आ गई। उसके बाद वह हल्ला करते हुए सड़क की तरफ भागा। इस दौरान गोली चलने की भी आवाज सुनी। उसके हल्ला करने पर एक व्यक्ति दौड़ा जिसके साथ श्याम भी पुन: दौड़ते हुए आया तो अपराधियों ने उसके पैर में गोली मार दी।
--------------------------------------------------
पूर्व में भी घटी है घटना
महेशपुर में घटी घटना की तरह ही पूर्व में भी कई घटना घटी है जिसमें अपराधियों ने विरोध करने गोली मार हत्या कर दी। 01 फरवरी को जदिया बाजार के पेट्रोल पंप के पास स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में रुपये पहुंचाने आए कर्मियों से अपराधियों ने 45 लाख रुपये लूट लिए और विरोध करने पर गार्ड की गोली मार हत्या कर दी। इससे पूर्व 16 जनवरी की रात सदर थाना क्षेत्र के बगही गांव के पास लूट के दौरान 14 वर्षीय एक छात्र की गोली मार हत्या कर दी। ऐसे मामले यह बताने के लिए काफी है कि वारदात के दौरान अपने मंसूबे में कामयाब नहीं होते देख अपराधी लूट एंड शूट की नीति अपना रहे हैं।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार