शिवानंद तिवारी के बयान पर सुशील मोदी, भारत रत्न सचिन पर राजनीति नहीं करे राजद

भाजपा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि राजद को राष्ट्रीय सम्मान के पुरस्कारों पर राजनीति करने से बचना चाहिए। महान क्रिकेटर और भारत रत्न सचिन तेंदुलकर जिनको कृषि कानून का समर्थन करने या गणतंत्र दिवस पर हुए तिरंगे के अपमान की निंदा करने के कारण बुरे लगने लगे, वे बतायें कि उनकी पार्टी उन लोगों के बारे में क्या राय रखती हैं, जिन्होंने खुद प्रधानमंत्री पद पर रहते भारत रत्न ले लिए थे।

शुक्रवार को ट्वीट कर सांसद ने सवाल पूछा कि क्या ऐसे व्यक्ति को देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान मिलना चाहिए था, जिन पर भारत विभाजन स्वीकार करने, जम्मू-कश्मीर में धारा-370 लागू करने और 1962 में सैन्य पराजय जैसी ऐतिहासिक गलतियों के दस्तावेजी आरोप लगते रहे। बिहार के एक पूर्व मंत्री और राजद के राष्ट्रीय पदाधिकारी जब से पुत्र को विधायक बनवाने के लिए अपना संन्यास तोड़कर सक्रिय राजनीति में लौटे हैं, तब से लालू-राबड़ी को खुश करने के लिए बढ़-चढ़ कर बयान देते रहे हैं।
जदयू प्रवक्ता ने की निंदा जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने शुक्रवार को कहा कि ग्रेटा थनबर्ग जैसी तथाकथित विदेशी सिलेब्रिटी की हिमायत में देश की अस्मिता और स्वाभिमान के प्रतीक भारत रत्न सचिन तेंडुलकर को लेकर राजद नेता शिवानंद तिवारी ने जिस तरह के शब्दों का प्रयोग किया है उसकी कठोरतम शब्दों में भर्त्सना की जानी चाहिए। उन्हें अपने शब्द वापस लेने चाहिए। प्रसाद ने कहा कि अगर राजद को देश की अस्मिता, स्वाभिमान, राष्ट्रीय एकता और अखंडता के प्रति जरा भी सम्मान है तो उन्हें तिवारी पर अविलंब कठोरतम कार्रवाई सुनिश्चित करनी चाहिए।

अन्य समाचार