जिले में इंटरमीडिएट परीक्षा के पांचवें दिन चार परीक्षार्थी निष्कासित

आरा। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा संचालित इंटरमीडिएट परीक्षा के पांचवे दिन शुक्रवार को कदाचार के आरोप में चार नकलची पकड़े गए। जिन्हें परीक्षा से निष्कासित कर दिया गया। इसमें दो आरा व दो जगदीशपुर में पकड़े गए। हालांकि, पांचवे दिन निष्कासन का आंकड़ा काफी नीचे रहा। यह परीक्षा 13 फरवरी तक चलेगी। कदाचार मुक्त परीक्षा को लेकर आरा सदर, जगदीशपुर, पीरो अनुमंडल में कुल 41 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा प्रतिदिन दो पालियों में आयोजित की जा रही है। आरा सदर अनुमंडल अंतर्गत 29 परीक्षा केंद्र, जगदीशपुर में चार और बिहिया में तीन परीक्षा केंद्र तथा पीरो अनुमंडल में पांच परीक्षा केंद्र निर्धारित किया गया है। सूत्रों के अनुसार आरा में वीर कुंवर सिंह कॉलेज परीक्षा केन्द्र से दो परीक्षार्थी निष्कासित किए गए। इस दौरान सभी से दो-दो हजार रुपये जुर्माना वसूला गया।

----
दूसरी पाली में नकल करते दो धराए
संवाद सहयोगी, जगदीशपुर: अनुमंडल में इंटर परीक्षा के दौरान शुक्रवार को कदाचार के आरोप में दो परीक्षार्थीयों को निष्कासित किया गया। जगदीशपुर अनुमंडल मुख्यालय के संत बराहना महिला कालेज परीक्षा केन्द्र पर दूसरी पाली हिन्दी विषय में कदाचार करते समय दो छात्राओं को पकड़ने के बाद जगदीशपुर एसडीएम सीमा कुमारी ने परीक्षा से निष्कासित कर दिया। एसडीएम द्वारा परीक्षार्थीयो को निष्कासित करने के बाद परीक्षा केन्द्रों में हड़कंप मचा हुआ है। जगदीशपुर एसडीएम सीमा कुमारी अनुमंडल के जगदीशपुर व बिहिया प्रखंड के सभी सातों परीक्षा केन्द्रों पर कदाचार मुक्त परीक्षा कराने को लेकर लगातार निरीक्षण करती दिख रही है। उन्होंने कहा कि परीक्षा में कदाचार करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नही जाएगा और उस पर कारवाई की जाएगी।
------
पीरो: पीरो में पांचवे दिन शांतिपूर्ण हुई परीक्षा
पीरो: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति उच्चतर माध्यमिक द्वारा आयोजित इंटरमीडिएट 2021 की परीक्षा के पांचवे दिन पीरो अनुमंडल मुख्यालय स्थित सभी केन्द्रों पर शांतिपूर्ण व कदाचार मुक्त परीक्षा संचालित हुई। परीक्षा के पांचवे दिन भी एसडीओ अमरेंद्र कुमार सहित दूसरे अधिकारियों ने केन्द्रों का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान किसी परीक्षार्थी के निष्कासन की सूचना नहीं है। बता दें कि यहां पांच केन्द्रों पर कुल 4171 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। शुक्रवार को पहली पाली में जीव विज्ञान व दूसरी पाली में कला संकाय के परीक्षार्थियों की हिन्दी की परीक्षा आयोजित की गई। शनिवार को प्रथम पाली में विज्ञान संकाय के परीक्षार्थियों की हिन्दी व दूसरी पाली में अर्थशास्त्र की परीक्षा आयोजित होगी । यहां कदाचार मुक्त परीक्षा को लेकर स्थानीय प्रशासन मुस्तैद है।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार