रेल कर्मचारियों की सुविधा और समस्याओं को लेकर ईसीआरकेयू ने की मीटिंग, मांगा सेफ्टी शूज और जैकेट

जागरण संवाददाता, गया। ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन की ओर से शुक्रवार को रेल कर्मचारियों की सुविधा और समस्याओं को लेकर रेलवे टीआरडी ऑफिस के प्रांगण में मीटिंग का आयोजन किया गया। गया शाखा के अध्यक्ष अनिल कुमार सिन्हा ने कहा कि टीआरडी ऑफिस में व्याप्त अनियमितताओं को यथाशीघ्र दूर करने का यूनियन प्रयास करेगी। इस ऑफिस में कार्य करने वाले सभी कर्मचारी को सेफ्टी शूज, जैकेट के अलावे मेंटेनेंस स्टाफ के साथ उचित हेल्पर जरूर दिया जाए, ताकि आपात स्थिति में कर्मचारियों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़े।

ईसीआरकेयू हाजीपुर के कार्यकारी अध्यक्ष मिथिलेश कुमार की उपस्थिति सराहनीय रही। उन्होंने कहा कि रेलकर्मी ड्यूटी ईमानदारी पूर्वक करें और उनकी सुरक्षा एवं मूलभूत सुविधाओं के लिए इसीआरकेयू हमेशा तत्पर है और रहेगी। सिर्फ आप लोग समय-समय पर यूनियन को अपनी समस्याओं से अवगत कराते रहें तथा यूनियन से जुड़कर रहने का कोशिश करें। यूनियन ऑफिस आपका है आप हमेशा अपने साथियों के साथ ऑफिस में आते-जाते रहें ताकि अन्य कर्मचारियों का भी इसका लाभ मिल सके।
मिथिलेश कुमार ने बताया कि डीडीयू जंक्शन स्थित एसबीएफ कमेटी की मीटिंग मे इसीआरकेयू के आग्रह पर यह निर्णय लिया गया है। परिचालन एवं इंजीनियरिंग विभागों के समस्त रेलवे गेटों पर कार्य करने वाले प्रत्येक गेटमैन को गर्म पानी रखने के लिए मिल्टन कंपनी की थरमस फ्लास्क दिया जाएगा। सीनियर डीपीओ डीडीयू मंडल अजित कुमार ने बताया कि ठंड के दिनों में गर्म पानी की आवश्यकता को देखते हुए यूनियन की मांग पर धीरे-धीरे प्रत्येक कर्मचारियों के यह सुविधा दी जाएगी।
इस अवसर पर गया शाखा के सचिव विजय कुमार,उपाध्यक्ष माधव लाल मंडल, अरुण कुमार ओझा, कोषाध्यक्ष राजेश कुमार, संगठन मंत्री बीके जयसवाल, अजीत कुमार श्रीवास्तव, राजन कुमार सिन्हा, मो.जफर अली, शाखा पार्षद विनोद कुमार, सुजीत कुमार, युवा शाखा के कार्यकारी अध्यक्ष कुणाल रंजन के अलावा कई रेल कर्मचारी उपस्थित थे।

अन्य समाचार