गया नगर निगम की सशक्त स्थाई समिति की बैठक आज, विकास के लिए कई अहम एजेंडों पर लगेगा मुहर

जागरण संवादादता, गया। गया नगर निगम के सभागार कक्ष में मेयर वीरेंद्र कुमार की अध्यक्षता में आज सशक्त स्थाई समिति की बैठक होगी, जिसमें शहर के विकास के लिए कई अहम फैसले लिया जाएगा। बैठक में मेयर के अलावा डिप्टी मेयर अखौरी ओंकारनाथ उर्फ मोहन श्रीवास्तव, नगर आयुक्त सावन कुमार, सशक्त स्थाई समिति के सदस्य मनोज कुमार, स्वर्ण लता वर्मा ,विनोद कुमार चुन्नू खान आदि सहित कई पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे। इसमें शहर के विकास के लिए कई अहम फैसले लिया जाएगा। उसके बाद 10 फरवरी को होने वाले निगम बोर्ड की बैठक में फैसले पर अंतिम मुहर लगेगी।

सशक्त स्थाई समिति की बैठक में शहर के विकास को लेकर एवं जन सुविधा को लेकर कई फैसले ले जाएं जिसमें मुख्य रूप से विष्णुपद श्मशान घाट का आधुनिकरण एवं सुंदरीकरण, जीबी रोड एवं केपी रोड का चौड़ीकरण, कुजापी नाला का निर्माण, सम्राट अशोक भवन का निर्माण, सामुदायिक शौचालय का निर्माण, जल आपूर्ति को लेकर वैट का निर्माण डिग्गी तालाब के सुंदरीकरण का निर्णय सहित कई अहम योजनाओं पर बल दिया।
कचरे के निष्पादन पर दिया जाएगा विशेष बल
नगर निगम के सशक्त स्थाई समिति की बैठक में कचरे का निष्पादन पर विशेष बल देने की संभावना है। क्योंकि स्वच्छ भारत मिशन के तहत कचरे का निष्पादन निगम को हर हाल में करना है, नहीं तो सफाई को लेकर मिलने वाली राशि बंद हो जाएगी। साथ ही स्वच्छता रैंकिंग में शहर पीछे रह जाएगा। किस कारण को लेकर कचरे के निष्पादन पर बैठक में विशेष बल दिया जाएगा साथ ही स्वच्छता रैंकिंग को लेकर साफ सफाई को और अधिक सुदढ़ करने को लेकर बल दिया जाए।
जलापूर्ति संबंधित कार्यों पर किया जाएगा विचार
बैठक में जलापूर्ति संबंधित कार्यों पर विचार किया जाएगा। क्योंकि गर्मी में शहर वासियों को पानी का किल्लत नहीं हो। जल आपूर्ति को लेकर शहर में बुटको द्वारा कार्य किया जा रहा है लेकिन काफी धीमी गति से कार्य चल रहा है। इसके अलावा और कई बिंदुओं पर बैठक में विचार किया जाएगा। जिससे शहर सुंदर और स्वच्छ दिखे।

अन्य समाचार