हिस्ट्रीशीटर माधव दुबे ने गोली मार की चाचा की हत्‍या, परविार वालों ने आरोपित को कूच-कूचकर मार डाला

जागरण संवाददाता, सासाराम। सासाराम नगर थाना क्षेत्र के कुख्यात अपराधियों की लिस्ट में शामिल माधव दुबे समेत दो की हत्या उसके अपने पैतृक मोहल्ले में लस्करीगंज शुक्रवार की रात कर दी गई। वहीं इस खूनी संघर्ष में घायल गोपाल दुबे का इलाज के क्रम में अस्पताल में मौत हो गई।

गोली लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसे नारायण मेडिकल कॉलेज अस्पताल जमुहार ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे भी मृत घोषित कर दिया। बताया जाता है कि आपसी रंजिश को लें गैंगवार का शक्ल ले चुके गोपाल दुबे और माधव दुबे के परिवार के बीच लगभग एक दर्जन चक्र गोलियां भी चली। गोलीबारी की घटना से कुछ देर के लिए पूरा मोहल्ला थर्रा उठा। दोनों पक्षों की ओर से हुई अंधाधुंध फायरिंग से लेकर घटना के पीछे पुलिस को प्रथम दृष्टया संपति विवाद की से जोड़कर देख रही है। जिसकी पुष्टि पुलिस कप्तान आशीष भारती ने की है, लेकिन पुलिस अन्य बिंदुओं पर भी तफ्तीश में जुटी हुई है।
मौका ए वारदात पर डेड बॉडी देखने से माधव दुबे की हत्या पीट-पीटकर की गई प्रतीत हो रही है। नगर थाना की पुलिस ने डेड बॉडी को अपने कब्जे में ले लिया है। देर रात को दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सासाराम लाया गया।
उधर सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मारपीट और फायरिंग की घटना के दौरान सबसे गोपाल दुबे गोली लगने के बाद गंभीर रूप से घायल हो गया । आरोप है कि माधव दुबे के पक्ष की ओर से गोपाल दुबे पर गोली चलाई गई । गोपाल दुबे के घायल होने के बाद उग्र हुए दूसरे पक्ष के लोगों ने कुख्यात माधव दुबे की पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। वहीं घायल गोपाल दुबे को इलाज के लिए नारायण मेडिकल कॉलेज जमुहार में भर्ती कराया गया जहां चिकित्सकों गोपाल दुबे को मृत घोषित कर दिया। मृतक आपस में चाचा-भतीजा बताए जाते हैं । फिलहाल दोहरे हत्याकांड के मामले में पुलिस जांच करने में जुटी है।
बहरहाल हत्या के बाद पूरे शहर में आग की तरह माधव दुबे के मारे जाने की खबर फैल चुकी है। माधव दुबे जरायम की दुनिया में पिछले दो दशक से सक्रिय बताया जा रहा है। सबसे ज्यादा चर्चित दरिगांव थाना क्षेत्र के नौगाई निवासी उदय सिंह उर्फ डॉक्टर की हत्या के बाद हुआ था। बाद के दिनों में माधव ने रोहतास के साथ-साथ आसपास के जिले के कई गैंगस्टरों के साथ मिलकर अपराध की दुनिया में सक्रिय था। उस पर पुलिस पर हमला, हत्या, लूट समेत कई अपराध के मामले दर्ज थे। वह पहले जेल भी जा चुका था ।

अन्य समाचार