कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास ने कहा- किसानों का शोषण कर रही मोदी सरकार

पटना, राज्य ब्यूरो । कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास (Biha Incharge Bhakt Charan Das) आज पटना में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) पर जमकर बरसे। उन्‍होंने देश के किसानों के साथ बिहार में किसानों के शोषण (exploitation) का आरोप लगाया ।

बिहार कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में शनिवार (6 फरवरी) को पत्रकारों से रूबरू दास ने बिहार सरकार पर गन्ना किसानों के शोषण उत्पीड़न करने का आरोप लगाया। कहा कि बिहार में चार वर्षों से गन्ना समर्थन मूल्य में वृद्धि नहीं की गई। मिलों में पेराई समाप्त होने को है लेकिन गन्ना समर्थन मूल्य घोषित नहीं किया गया।
किसानों की स्थिति मजदूरों से बदतर
सरकार ने किसानों की स्थिति मजदूरों से बदतर कर दी है। महज सौ रुपये भी बिहार के किसानों की प्रतिदिन की आय नहीं है। धान खरीदने के बजाए शोषण उत्पीड़न का शिकार बनाया जा रहा है। एमएसपी के नाम पर किसानों के साथ अन्याय किया जा रहा है। बिहार में कहीं भी कृषि आधारित उद्योग को बढ़ावा देने के लिए कोई पहल सरकार नहीं कर रही है।
बकौल दास, किसान हित में सरकार को तीनों कृषि कानून को वापस लेना चाहिए। बिहार के किसानों के हित में कांग्रेस प्रदेशव्यापी आंदोलन शुरू करेगी।
कहा- संसद गूंगी हो गई
दास ने प्रधानमंत्री नरेंद मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर षड्यंत्र कर लाल किले पर तिरंगे का अपमान करने का आरोप लगाए। कहा कि संसद गूंगी हो गई है। विपक्ष के सांसदों को दबाया जा रहा है। इस मौके पर बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा, विधानमंडल दल के नेता अजीत शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता राजेश राठौर के अलावा एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्र और चारों कार्यकारी अध्यक्ष उपस्थित थे।

अन्य समाचार