कृषि कानून पर बिहार कांग्रेस प्रभारी, राम के नाम पर वोट लेकर रावण जैसा व्यवहार न करे सरकार

बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास ने किसानों के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला है। पटना में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि भारत सरकार राम के नाम पर वोट लेकर रावण जैसा व्यवहार न करे। दास ने कहा कि बिहार किसानों की लड़ाई का केंद्र बिंदु बनेगा। कांग्रेस पार्टी किसानों के बीच से नेता निकालेगी।

शनिवार को बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के मुख्यालय सदाकत आश्रम में वे पार्टी के अन्य नेताओं के साथ पत्रकारों से बात कर रहे थे। भक्त चरण दास ने कहा कि किसानों के मसले पर हम बिहार बंद करेंगे और पंचायत स्तर तक कार्यक्रम होंगे। उन्होंने कहा कि तीनों कृषि कानून गलत हैं और इसे वापस लेने से केंद्र सरकार की मर्यादा नहीं गिरेगी। बिहार कांग्रेस प्रभारी ने कहा कि किसानों को झुकाने की जिद केंद्र को छोड़नी होगी।
इससे पहले शुक्रवार को भक्त चरण दास ने कहा था कि किसान कानून के खिलाफ सारे देश के किसान दो महीने से अधिक समय से दिल्ली सीमा पर धरना दे रहे हैं। लेकिन लोकतांत्रिक प्रक्रिया के तहत चुनी गई भाजपा की सरकार उनकी उचित मांगों की अनदेखी कर रही है। शुक्रवार को उन्होंने नालंदा में कांग्रेसजनों के साथ बैठक की और पटना लौटे। उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि कांग्रेस को मुख्यधारा की पार्टी बनाना उनकी पहली प्राथमिकता है।

अन्य समाचार