पंजाब में कान्ट्रैक्ट फॉर्मिंग में किसानों के लिए जेल, BJP ने पूछा- क्यों नहीं करते आंदोलन

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। केंद्र के नए कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन 75वें दिन भी जारी है। इसी कड़ी में किसान संगठनों ने आज दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक राष्ट्रव्यापी चक्का जाम (Chakka Jam) का आह्वान किया था। इस बीच बीजेपी नेता अमित मालवीय (Amit Malviya) ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि किसान पंजाब सरकार के खिलाफ प्रदर्शन क्यों नहीं करते हैं। मालवीय ने पूछा कि पंजाब सरकार ने कॉन्ट्रैक्ट फॉर्मिंग के कानून बनाए हैं जिसमें जेल भेजने और जुर्माने का प्रावधान है, लेकिन पंजाब सरकार के खिलाफ प्रदर्शन क्यों नहीं किया जा रहा है।

शशि थरूर के पुराने ट्वीट पर जावड़ेकर का पलटवार, कहा- किसानों को लेकर दोहरा सोचती है कांग्रेस
पंजाब के खिलाफ प्रदर्शन क्यों नहीं- अमित मालवीय बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने ट्वीट कर लिखा, 'पंजाब सरकार द्वारा लागू अनुबंध कृषि कानून में 1 महीने की जेल और 5 लाख जुर्माने का प्रावधान है, अगर किसान अपनी प्रतिबद्धता पर कायम रहता है। केंद्र द्वारा बनाए गए कानूनों में किसान के खिलाफ कोई दंडात्मक प्रावधान नहीं है। इस तरह के कठोर प्रावधानों के खिलाफ कभी कोई किसान विरोध नहीं करता है?'
Contract farming law enacted by Punjab government provides for 1 month jail and 5 lakh fine if the farmer reneges on his commitment. There is no punitive provision against the farmer in the laws framed by center. How come no farmer protest ever against such draconian provisions? pic.twitter.com/7j8xG4I176
बता दें कि कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे आंदोलन के तहत आज किसानों ने दिल्ली, यूपी और उत्तराखंड को छोड़कर देश के अन्य राज्यों में 'चक्का जाम' किया। एक किसान मोर्चा की तरफ से बताया गया कि दिल्ली की सीमाओं पर शांतिपूर्वक आंदोलन चलेगा।
चक्का जाम: सुरक्षा घेरे में लाल किला! भारी संख्या में पुलिसबल तैनात, बैरिकेडिंग के ऊपर कंटीले तार
राष्ट्रीय और राज्य हाईवे पर यातायात रोका जाएगा बता दें कि चक्का जाम के तहत देश में राष्ट्रीय और राज्य हाईवे पर यातायात रोका जाएगा। मोर्चा के डॉक्टर दर्शन पाल की ओर से चक्का जाम को लेकर दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं। 3 घंटे के चक्का जाम में दोपहर 3:00 बजे वाहनों के हॉर्न 1 मिनट तक बजाए जाएंगे, इसके बाद जाम समाप्त कर दिया जाएगा।
महंगाई को लेकर केंद्र पर भड़के राहुल गांधी, कहा- बिगाड़ दिया देश और घर का बजट
तैयार है दिल्ली पुलिस चक्काजाम के दौरान किसी तरह की अप्रिय घटना ना हो इसके लिए दिल्ली पुलिस ने चाक चौबंद तैयारी की है। रेलवे व मेट्रो भी पूरी तरह से सतर्क है। आवश्यकता पड़ने पर दिल्ली मेट्रो के प्रभावित स्टेशनों में प्रवेश और निकासी द्वार को बंद किया जा सकता है।
टिकैत ने बताया किसान आंदोलन को लंबा चलाने का नया फार्मूला, कही ये बात
आवश्यक सेवाओं को नहीं रोका जाएगा राष्ट्रीय और राज्य राजमार्गों को दोपहर 12:00 से 3:00 बजे तक जाम किया जाएगा। इस दौरान इमरजेंसी और आवश्यक सेवाओं जैसे एंबुलेंस, स्कूल बस आदि सेवाओं को नहीं रोका जाएगा। चक्का जाम शांतिपूर्ण और अहिंसक होगा। मोर्चा की तरफ से निर्देश दिए गए हैं कि प्रदर्शनकारी चक्का जाम के दौरान किसी भी अधिकारी कर्मचारी या आम नागरिक के साथ संघर्ष ना करें।
हिमाचल प्रदेशः बजट सत्र 26 फरवरी से होगा शुरु,कैबिनेट में लिये गए कई अहम फैसला
जयंत बोले- किसानों के लिए बिछाई कीले BJP के लिए बनेगी राजनीतिक ताबूत
धारा 370 हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में पहली बार शुरु की गई 4G इंटरनेट सेवा
राजस्थान के दौसा में हुआ महापंचायत का आयोजन, सचिन पायलट ने भी दिखाए तेवर
कृषि मंत्री के 'खून से खेती' के बयान पर दिग्विजय का पलटवार, कहा- समाज में नफरत फैलाती है BJP
6 फरवरी को चक्का जाम से उत्तरप्रदेश,उत्तराखंड को रखा गया बाहर, राकेश टिकैत ने बताई वजह
कोरोना वैक्सीन लगने के बाद दूसरी भाषा बोलने लगा शख्स, हर्ष गोयनका ने शेयर की वीडियो
ग्रेटा की टूलकिट का निकला खालिस्तानी कनेक्शन! सामने आया इस शख्स का नाम
लंबे समय के बाद 8 फरवरी से खुलेंगे बिहार में स्कूल, छात्रों में उत्साह
चक्काजाम की आड़ में बड़ी हिंसा की तैयारी! अजीत डोभाल ने संभाली कमान

अन्य समाचार