पूर्वी चंपारण के शातिर बबलू दुबे हत्याकांड में शामिल सूरज समेत तीन गिरफ्तार

पू. चंपारण, जासं। कुख्यात बबलू दुबे हत्याकांड में शामिल रहे सूरज महतो समेत तीन बदमाशों को एसआइटी ने गिरफ्तार कर लिया। जबकि, मुजफ्फरपुर का शातिर सन्नी हथियार लेकर भाग निकला। गिरफ्तार बदमाशों में कुंडवा चैनपुर थाना क्षेत्र के खरुआ चैनपुर गांव निवासी सूरज के अलावा फेनहारा थाना क्षेत्र के पिपरा निवासी प्रेम कुमार और कुंडवा चैनपुर निवासी अमन कुमार शामिल है। बदमाशों के पास से चोरी की एक लाल रंग की बाइक जब्त की गई।

एसआइटी को सूचना मिली किबदमाश मुफस्सिल थाना क्षेत्र में लूट की घटना को अंजाम देने वाले हैं। इसके बाद एसआइटी ने मोतिहारी-पकड़ीदयाल पथ पर जाल बिछाया। मिशन चौक से पहले पुलिस को देख बदमाश भागने लगे। इस दौरान बाइक पर बैठे तीनों बदमाश गिरकर जख्मी हो गए। वहीं, सन्नी भाग निकला। जख्मी सूरज और प्रेम को पुलिस अभिरक्षा में छतौनी के रहमानिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, मामूली रूप से जख्मी अमन से पूछताछ जारी थी। बताया गया कि गिरफ्तार सूरज बबलू दुबे हत्याकांड समेत कई घटनाओं में शामिल रहा है। प्रेम और अमन का इतिहास पुलिस खंगाल रही थी।
गौरतलब है कि 11 मई 2017 को बेतिया कोर्ट परिसर में जेल से पेशी के लिए आए शातिर बबलू दुबे की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना की जिम्मेवारी मोतिहारी जेल में बंद कुणाल और राहुल ने ली थी। जांच में सूरज का भी नाम आया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर बाल सुधार गृह भेजा था। वहां से 13 मई 2017 को वह फरार हो गया था।

अन्य समाचार