MP फंड से 89 लाख रुपये गायब, सांसद जनार्दन सिंग सीग्रीवाल ने कहा- फर्जीवाड़ा में जीएम के शामिल होने की संभावना

बिहार के महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने कहा है कि सांसद निधि के 89 लाख रुपए के फर्जीवाड़े में बैंक के जीएम के संलिप्तता से इनकार नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष व गृह मंत्री से मिलकर इस फर्जीवाड़े के बारे में अवगत करा दिया है। इसके अलावा बैंक के एमडी को भी सूचित कर दिया गया है। सांसद ने कहा कि चेक की क्लोनिंग कर इतनी बड़ी राशि का फर्जीवाड़ा करना एक बड़ा मामला है। इस फर्जीवाड़े का तार कहां से जुड़ा है यह जांच का विषय है।

उन्होंने कहा कि सांसद की अनुशंसा पर योजना की स्वीकृति दी जाती है और जिला योजना पदाधिकारी के माध्यम से योजना का चेक काटा जाता है। पर बिना चेक काटे हुए योजना की इतनी बड़ी राशि को फर्जीवाड़े ढंग से निकासी कर लेना एक बड़ी बात है। पुलिस प्रशासन को त्वरित कार्रवाई करते हुए बैंक प्रबंधक को कस्टडी में ले लेना चाहिए। 
बता दें कि सांसद निधि के उपयुक्त बैंक के खाते से फर्जी तरीके से महाराष्ट्र के अहमदनगर ब्रांच से संदीप मांगीलाल कोठारी सवेरी के नाम से 4 नवंबर 2020 को क्रमश: 42 व 45 लाख यानी कुल 89 लाख रुपए की राशि हस्तांतरित की गई है। सांसद ने कहा कि इसमें शत प्रतिशत बैंक की संलिप्ता प्रतीत होती है।  सारण के कमिश्नर, जिलाधिकारी तथा पुलिस कप्तान को भी इसकी सूचना दी है। सांसद निधि का पैसा इन्श्योर्ड होता है। पैसा तो मेरे खाते में वापस आ जाएगा, लेकिन फर्जीवाड़ा करने वालों को इससे प्रोत्साहन मिलेगा। इसलिए फर्जीवाड़ा करने वाले के ऊपर कार्यवाही कराना चाहता हूं व दोषियों को सजा दिलवाना चाहता हूं। 

अन्य समाचार