पटना में मंकी कैप पहनकर एटीएम काट रहे थे चार बदमाश, आधा ही काम हुआ था कि आ गई पुलिस

पटना, जागरण संवाददाता। पाटलिपुत्र कॉलोनी में अल सुबह चार चोर गैस कटर लेकर बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में घुस गए। शटर गिराकर एटीएम काट रहे थे कि बाइक सवार क्विक मोबाइल का जवान देवनंदन पहुंच गया। जवान को देखकर बाहर खड़े दोनों चोर भागने लगे। जवान ने एक चोर का दौड़ाकर दबोच लिया, जबकि तीन फरार हो गए। जवान की सूचना पर थोड़ी ही देर में थाने की पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने एटीएम से गैस कटर और बाहर खड़ी चोरों की एक बाइक को बरामद की है। पाटलिपुत्र के थानाध्यक्ष एसके शाही ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित विपिन कुमार मूल रूप से छपरा का निवासी है। वह बेउर थाना क्षेत्र के ब्रह्मपुर विनायक नगर में किराये का कमरा लेकर रहता है। फरार तीनों आरोपितों की पहचान की जा रही है। बरामद बाइक का रजिस्ट्रेशन नंबर की जांच की जा रही है। यह घटना शनिवार की है।

आधा कट चुका था एटीएम, बॉक्स में थे 13 लाख रुपये
पुलिस पदाधिकारियों के अनुसार जवान की पकड़ में आने के बाद चोर ने एटीएम में मौजूद अपने दो अन्य साथियों को अलर्ट करने के लिए भागो-भागो चिल्लाने लगा। दो चोर शटर उठाए और बाहर खड़ी बाइक से फरार हो गए। थोड़ी देर में थाने की पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस एटीएम के अंदर गई तो गैस कटर से एटीएम का आधा भाग कटा हुआ देखा। जवान की सक्रियता से एटीएम में मौजूद 13 लाख रुपये बच गए। पुलिस ने एटीएम के बाहर से एक पल्सर बाइक भी बरामद की है।
कैमरे पर चिपका दिए थे टेप, पहने थे मंकी कैप
सभी चोर मंकी कैप पहने हुए थे। एटीएम में घुसते ही कैमरे पर टेप लगा दिया था। अल सुबह साढ़े तीन बजे वहां पहुंचे थे। विपिन से पुलिस पूछताछ कर उसके अन्य साथियों के बारे में जानकारी जुटा रही है। बाइक का नंबर सही है या गलत, एटीएम में गार्ड था या नहीं, इसके पूर्व यह गिरोह कहां-कहां एटीएम काट चुका है आदि बिन्दु पर पुलिस जांच कर रही है।

अन्य समाचार